Friday, March 29, 2024
Advertisement

अनिल कुंबले ने मुंबई इंडियंस के चीफ मेंटर पद से इस्तीफा दिया

मुंबई: दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने आज तुरंत प्रभाव से मुंबई इंडियन्स के चीफ मेंटर पद से त्यागपत्र दे दिया। इंडियन प्रीमियर लीग की इस फ्रेंचाइजी के साथ जनवरी 2013 से जुड़े कुंबले ने खेलों

PTI PTI
Updated on: November 30, 2015 20:20 IST
कुंबले ने मुंबई...- India TV Hindi
कुंबले ने मुंबई इंडियंस के चीफ मेंटर पद से इस्तीफा दिया

मुंबई: दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने आज तुरंत प्रभाव से मुंबई इंडियन्स के चीफ मेंटर पद से त्यागपत्र दे दिया। इंडियन प्रीमियर लीग की इस फ्रेंचाइजी के साथ जनवरी 2013 से जुड़े कुंबले ने खेलों और क्रिकेट में अन्य अवसरों को तलाशने का फैसला किया है।

उनका यह फैसला बीसीसीआई के हितों के टकराव पर कड़े रवैये के बाद आया है। इससे पहले महीने के शुरू में भारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री को आईपीएल संचालन परिषद से हटा दिया गया था जबकि चयनकर्ता रोजर बिन्नी को भी पद छोड़ने के लिये कहा गया था क्योंकि उनका बेटा स्टुअर्ट राष्ट्रीय टीम का सदस्य है।

लगभग इसी समय कुंबले की जगह सौरव गांगुली बीसीसीआई तकनीकी समिति के प्रमुख बने। टीम ने बयान में कहा, मुंबई इंडियन्स इस फ्रेंचाइजी को मजबूत बनाने में योगदान देने के लिये भारत की तरफ से टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले अनिल कुंबले का आभारी है। मेंटर के रूप में उनके पहले साल 2013 में मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल और चैंपियन्स लीग जीती। मुंबई इंडियन्स ने इसके बाद 2015 में भी आईपीएल जीता।

कुंबले ने कहा, मैं बेहतरीन खिलाडि़यों को शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम में बदलकर पूरे संतोष के साथ पद छोड़ रहा हूं। पिछले तीन वर्षों में मुंबई इंडियन्स ने अभूतपूर्व सफलताएं हासिल की तथा दो बार आईपीएल और एक बार चैंपियन्स लीग जीती।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement