India tour of england 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए अहमद शहजाद अस्थायी रूप से निलंबित

डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए अहमद शहजाद अस्थायी रूप से निलंबित

पीसीबी ने कहा कि शहजाद को 18 जुलाई तक अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने को कहा गया है।

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:12 Jul 2018, 11:09 PM IST]
अहमद शहजाद- Khabar IndiaTV
अहमद शहजाद

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने डोप टेस्ट में फेल होने के बाद सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। पीसीबी ने कहा कि शहजाद को 18 जुलाई तक अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने को कहा गया है। इसके अलावा उन्हें अपना बी नमूना जांच कराने की भी अनुमति दी है। शहजाद अगर बी नमूने का जांच कराते हैं तो उन्हें 27 जुलाई तक अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देना होगा। 

बोर्ड ने मंगलवार को शहजाद पर आरोप तय किए थे। वह अब किसी भी अंतर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड या उसके संबद्ध सदस्यों द्वारा आयोजित मैचों में नहीं खेल सकते हैं।

26 साल के शहजाद जून में स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान की टी-20 टीम का हिस्सा थे। पीसीबी ने स्वतंत्र समीक्ष बोर्ड की ओर से प्राप्त रिपोर्ट के बाद उन्हें दोषी पाया है। शहजाद एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान किए गए डोप टेस्ट में पॉजिटीव पाए गए थे। 

पीसीबी ने पिछले महीने बिना किसी खिलाड़ी का नाम लिए, पुष्टि की थी कि एक क्रिकेटर डोप टेस्ट में फेल हो गया है। बोर्ड ने था कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नियमानुसार, जब तक सरकार की एंटी-डोपिंग एजेंसी की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हो जाती है तब तक उस खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया जा सकता। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Ahmed Shehzad was provisionally suspended by the country's Cricket Board (PCB) after issuing him a notice for failing a dope test
Promoted Content
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

monsoon-climate-change
Sanju