India tour of england 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कुलदीप की फिरकी के दम पर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत

कुलदीप की फिरकी के दम पर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत

पहला मैच आठ विकेट से हारने के बाद इंग्लैंड के लिये वापसी आसान नहीं होगी।

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:13 Jul 2018, 1:48 PM IST]
भारत बनाम इंग्लैंड- Khabar IndiaTV
भारत बनाम इंग्लैंड

लंदन: भारतीय टीम कहर बरपाती गेंदबाजी कर रहे कुलदीप यादव की फिरकी के दम पर कल दूसरे वनडे मैच के जरिये ब्रिटेन दौरे पर एक और सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारत ने पहला वनडे जीतने से पहले टी 20 सीरीज भी अपने नाम की थी। 

रविवार को फीफा विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह मैच शनिवार को रखा गया और दो मैचों के बीच में बस एक दिन का अंतर रह गया है। पहला मैच आठ विकेट से हारने के बाद इंग्लैंड के लिये वापसी आसान नहीं होगी। 

टी 20 सीरीज में इंग्लैंड ने स्पिन गेंदबाजी मशीन मर्लिन के साथ अभ्यास किया था। दोनों टीमें आज लंदन जायेंगी जिससे वीडियो विश्लेषण करने का भी समय नहीं रहेगा। ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कुलदीप को खेलने की मानसिक तैयारी ही करनी होगी। 

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट भी खेले। दस ओवर में बिना किसी नुकसान के 70 रन के बाद जेसन रॉय को कलाई के स्पिनरों के खिलाफ रिवर्स स्वीप लगाने की जरूरत नहीं थी। कप्तान इयोन मोर्गन ने भी युजवेंद्र चहल के खिलाफ खराब शॉट खेला। 

जो रूट लगातार खराब फार्म में चल रहे हैं। वह तीन पारियों में तीसरी बार कलाई के स्पिनर का शिकार हुए। ऐसे में जोस बटलर को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जा सकता है। उन्होंने छठे नंबर पर उतरकर अर्धशतक बनाया और स्पिनरों का बखूबी सामना किया। मोर्गन ने भी संकेत दिया था कि बटलर तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं। 

टी 20 सीरीज में 1-0 से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने हरी भरी पिच बनाई थी। इसके बावजूद तेज गेंदबाजों को स्विंग नहीं मिली। अब देखना यह है कि लॉडर्स या लीड्स पर पिच घसियाली होती है या नहीं। 

एलेक्स हेल्स बाजू में खिंचाव के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। पहले वह सिर्फ शुरूआती वनडे से ही बाहर हुए थे लेकिन अब दूसरे वनडे में भी डेविड मालान को टीम में रखा गया है।

भारतीय टीम ने जनवरी 2016 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से बाइलेट्रल वनडे सीरीज नहीं गंवाई है। उसके बाद से लगातार नौ सीरीज जीती हैं जिसमें 2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी ही ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें भारत खिताब नहीं जीत सका। 

भारतीय अंतिम एकादश में किसी बदलाव की उम्मीद कम ही है। भारत अगर वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना लेता है तो आईसीसी रैंकिंग में दोनों टीमों के बीच अंतर कम हो जायेगा।

 
भारत: 
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, के एल राहुल, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शरदुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार 

इंग्लैंड: 
ईयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन राय, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, मोईन अली, जो रूट, जैक बाल, टाम कुरेन, डेविड मालान, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल रशीद, डेविड विली, मार्क वुड

मैच का समय: साढ़े तीन बजे से होगा शुरू

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: A high-on-confidence India look set to wrap up another series on the UK tour unless England find a way to tackle the marauding Kuldeep Yadav
Promoted Content
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

monsoon-climate-change
Sanju