Saturday, April 20, 2024
Advertisement

टी20 क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार फाइनल में भिड़ेंगे भारत-बांग्लादेश, बनेगा ये रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच निदाहास ट्रॉफी का फाइनल मैच खेला जाना है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: March 18, 2018 15:02 IST
भारत और बांग्लादेश टीम- India TV Hindi
भारत और बांग्लादेश टीम

निदाहास ट्रॉफी में आज भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी माना जा रहा है। हर कोई भारत को जीत का प्रबल दावेदार मान रहा है और उम्मीद लगाई जा रही है कि भारत ही इस ट्रॉफी को अपने नाम करेगा। हालांकि क्रिकेट के खेल में कभी भी कुछ भी हो सकता है और बांग्लादेश ने ऐसा करके भी दिखाया है। बांग्लादेश ने बेहतरीन प्रदर्शन कर फाइनल में जगह बना ली है।

टी20 क्रिकेट इतिहास में ये सिर्फ दूसरा मौका है जब किसी टूर्नामेंट के फाइनल में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले दोनों टीमें साल 2016 के एशिया कप के फाइनल में भिड़ी थीँ। उस फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया था। बांग्लादेश सिर्फ दूसरी बार टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल खेल रहा है। वहीं, भारत का ये चौथा फाइनल है। भारत ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को हराया था। तो वहीं 2014 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उसे श्रीलंका से हार मिली थी।

अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या आज के फाइनल में कौन सी टीम बाजी मारती है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ एक ही मैच हारी है। वहीं, बांग्लादेश की टीम को इस टूर्नामेंट में दो हार मिली है और दो में वो जीत हासिल कर चुकी है। अब आज का मैच बेहद रोमांचक और सांसें रोकने वाला होगा। आपको बता दें कि अगर भारत इस फाइनल को जीत जाता है तो ये दूसरी बार होगा कि भारत निदाहास ट्रॉफी को अपने नाम करेगा। वहीं, बांग्लादेश के पास पहली बार इस ट्रॉफी को जीतकर इतिहास रचने का मौका होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement