1. You Are At:
  2. होम
  3. विषय

petrol न्यूज़

niti aayog

पेट्रोल-डीजल सस्‍ता करने के लिए नीति आयोग ने दिया सुझाव, राज्‍य घटाएं शुल्‍क

बिज़नेस | May 24, 2018, 06:47 PM IST

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि राज्य इस स्थिति में हैं कि वे पेट्रोल पर शुल्क घटा सकते हैं और उन्हें ऐसा करना चाहिए, जबकि केंद्र को ईंधन की बढ़ीं कीमतों के असर से निपटने के लिए राजकोषीय उपाय करने चाहिए।

Windfall Tax On ONGC In Offing To Soften Petrol Diesel Prices

पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने सरकार कर सकती है ये खास उपाय, ओएनजीसी पर लग सकता है विंडफॉल टैक्‍स

बिज़नेस | May 24, 2018, 04:06 PM IST

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही खुदरा कीमतों को कम करने के स्थायी समाधान ढूंढ रही सरकार ओएनजीसी जैसे घरेलू तेल उत्पादकों पर अप्रत्याशित लाभ पर कर (Windfall Tax) लगा सकती है।

Oil companies again rise petrol and diesel price on Thursday

दीर्घकालिक समाधान बोलकर गुरुवार को भी बढ़ा दिए पेट्रोल और डीजल के दाम, ज्यादातर शहरों में पेट्रोल 80 रुपए के पार

बिज़नेस | May 24, 2018, 09:08 AM IST

पेट्रोल और डीजल की ज्यादा कीमतों को लेकर देशभर में हो रही सरकार की निंदा के बाद बुधवार को सरकार की तरफ से कहा गया कि इसको लेकर दीर्घकालीन समाधान तलाशा जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी आज गुरुवार को फिर से कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है। देश के ज्यादातर बड़े शहरों में पेट्रोल का भाव 80 रुपए प्रति लीटर और डीजल का भाव 70 रुपए प्रति लीटर के ऊपर है

petrol

महंगा होने पर भी कम नहीं हो रहा है पेट्रोल-डीजल का उपभोग, इसलिए सरकार नहीं उठा रही है कदम

बिज़नेस | May 23, 2018, 04:31 PM IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के सर्वकालिक उच्‍च स्‍तर पर पहुंच जाने के बीच हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश कुमार सुराना ने कहा कि ग्राहकों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार को पेट्रोलियम उत्‍पादों पर लागू करों की समीक्षा करनी चाहिए।

Petrol and Diesel price rose for 10th day on Wednesday

10 दिन में पेट्रोल 2.68 रुपए और डीजल 2.58 रुपए बढ़ा, आज सरकार दे सकती है बड़ी राहत

बिज़नेस | May 23, 2018, 10:19 AM IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज लगातार 10वें दिन बढ़ोतरी की गई है, 12 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के मतदान के बाद 14 मई से तेल कंपनियों ने दाम बढ़ाना शुरू कर दिए थे और आज लगातार 10वें दिन पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी की गई है। बीते 10 दिन में पेट्रोल की कीमतों में 2.51 रुपए से लेकर 2.68 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है जबकि डीजल की कीमतों में 2.26 रुपए से लेकर 2.58 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है

petrol pump

Good News: पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों से आज मिल सकती है राहत, कुछ ही देर में कैबिनेट में हो सकता है निर्णय

बिज़नेस | May 23, 2018, 10:14 AM IST

पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को राहत पहुंचाने के लिए सरकार आज ही कोई कदम उठा सकती है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से देश में पेट्रोल, डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुके हैं।

Diesel price reaches Rs 74 per litre on Tuesday

डीजल की कीमतों ने 74 रुपए प्रति लीटर का बनाया रिकॉर्ड, पेट्रोल नई ऊंचाई पर

बिज़नेस | May 22, 2018, 12:35 PM IST

पेट्रोल और डीजल के दाम आम आदमी की पहुंच से लगभग दूर हो चुके हैं, मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में तो डीजल का भाव 74 रुपए प्रति लीटर हो गया है जो देश की सभी राज्यों की राजधानियों में अबतक का सबसे अधिक भाव है

Petrol and diesel rates at record high FICCI and ASSOCHAM call for urgent excise duty cut on fuel

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से उद्योग जगत भी चिंता में, सरकार से की ईंधन पर उत्पाद शुल्क घटाने की मांग

बिज़नेस | May 21, 2018, 04:48 PM IST

भारतीय उद्योग जगत ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि पर चिंता जताते हुए सरकार से ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती की मांग की है। उनका कहना है कि इससे भारत की आर्थिक वृद्धि प्रभावित होगी।

Tamilnadu signals no tax cut on Petrol and Diesel

पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने की संभावना से तमिलनाडू ने किया इनकार

बिज़नेस | May 21, 2018, 04:40 PM IST

पेट्रोल और डीजल कीमतों के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बीच तमिलनाडु सरकार ने इन पर मूल्य वर्द्धित कर (VAT) में कटौती नहीं करने के संकेत दिए हैं। सरकार का कहना है कि यह राज्य सरकार के स्वयं के कर राजस्व का एक प्रमुख स्रोत है

Rise in Petrol and Diesel price continued for 8th day on Monday

पेट्रोल-डीजल: लगातार आठवें दिन बढ़ी कीमतें, नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा भाव

बिज़नेस | May 21, 2018, 08:42 AM IST

रविवार को दिल्ली में पेट्रोल के भाव का रिकॉर्ड टूटने के बाद आज सोमवार को नया रिकॉर्ड बना है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आज मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में फिर से 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है और भाव बढ़कर 76.57 रूपए प्रति लीटर हो गया है जो अबतक का सबसे ऊपरी स्तर है। रविवार को भी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। डीजल के दाम पहले ही हर रोज नई रिकॉर्ड ऊंचाई छू रहे हैं

Petrol price at Delhi NCR rose to record high on Sunday

Petrol Price at Record High: टूट गया पेट्रोल कीमतों का रिकॉर्ड, दिल्ली में 76.24 और मुंबई में 84.07 रुपए भाव

बिज़नेस | May 20, 2018, 01:05 PM IST

Petrol Price at Record High: डीजल के बाद अब पेट्रोल की कीमतों ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रविवार के दिन देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का जो दर्ज किया गया है, उस भाव पर दिल्ली में पेट्रोल कभी नहीं बिका है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों बढ़कर 76.24 रूपए प्रति लीटर हो गई है जो अबतक का सबसे अधिक भाव है। रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई

modi in tension

तेल के दाम बढ़ने से सरकार का आयात खर्च 50 अरब डॉलर तक बढ़ने की आशंका, एक्‍साइज ड्यूटी में नहीं होगी कटौती

बिज़नेस | May 19, 2018, 02:02 PM IST

कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में तेजी चिंता का कारण है क्योंकि इससे देश का आयात बिल 50 अरब डॉलर तक बढ़ सकता है। इसका असर चालू खाते के घाटे (कैड) पर पड़ेगा।

Government not to lower excise duty on fuel despite oil spurt

महंगे होते पेट्रोल-डीजल के दौर में सरकार से राहत की नहीं है उम्‍मीद, उत्‍पाद शुल्‍क घटाने को लेकर नहीं है गंभीर

बिज़नेस | May 19, 2018, 11:03 AM IST

सरकार ने तेल के बढ़ते दाम से लोगों को राहत देने के लिए उत्पाद शुल्क में कटौती को लेकर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है। उसने कहा है कि कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में तेजी चिंता का कारण है क्योंकि इससे आयात बिल 50 अरब डॉलर तक बढ़ सकता है तथा इसका चालू खाते के घाटे (CAD) पर प्रभाव पड़ेगा।

petrol pump

पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए मिलेगा अब ऋण, HPCL और STFC ने मिलाया हाथ

बिज़नेस | May 18, 2018, 06:39 PM IST

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (एसटीएफसी) ने आज बताया कि वह हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए ऋण उपलब्ध कराएगी। यह ऋण डिजिटल आधार पर दिया जाएगा।

Petrol

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोत्‍तरी, 5 दिनों में 1 रुपए से ज्‍यादा बढ़े दाम

बिज़नेस | May 18, 2018, 09:56 AM IST

गुरुवार के मुकबाले आप पेट्रोल और डीजल 29 पैसे महंगा हो गया। आज दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 75.61 रुपए रही। जबकि गुरुवार को इसकी कीमत 75.32 रुपए थी।

Be ready for more costlier diesel and petrol as prices may increase by Rs 4 per litre

और महंगे डीजल-पेट्रोल की कर लीजिए तैयारी, जल्द ही चार रुपए प्रति लीटर तक बढ़ सकते हैं दाम

बिज़नेस | May 17, 2018, 04:52 PM IST

पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाडि़यो रखने वाले लोगों को जल्‍द ही एक जोरदार झटका लगने वाला है। दरअसल, एक रिपोर्ट की मानें तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जल्द ही चार रुपए प्रति लीटर तक का इजाफा हो सकता है।

Petrol and Diesel price can rose further as Brent crude surpasses USD 80 per barrel on Thursday

कच्चा तेल 80 डॉलर के भी पार, और महंगे पेट्रोल-डीजल के लिए रहें तैयार

बिज़नेस | May 17, 2018, 03:47 PM IST

अगर पेट्रोल और डीजल का मौजूदा बढ़ा हुआ भाव आपके लिए परेशानी पैदा कर रहा है तो आपकी परेशानी आने वाले दिनों में और बढ़ने वाली है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल का भाव 80 डॉलर के पार चला गया है जिससे तेल कंपनियों की लागत बढ़ेगी और वह इस लागत को ग्राहकों से वसूलने के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम और बढ़ा सकती हैं।

biofuel

सरकार ने दी जैव र्इंधन की राष्‍ट्रीय नीति-2018 को मंजूरी, पेट्रोल को सस्‍ता करने की है तैयारी

बिज़नेस | May 17, 2018, 01:09 PM IST

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जैव ईंधन पर राष्‍ट्रीय नीति-2018 को मंजूरी दे दी है, जिसमें पेट्रोल के साथ मिलाए जाने वाले एथेनॉल के उत्‍पादन के लिए कच्चे माल का दायरा बढ़ाते हुए अनुपयुक्त अनाज, सड़े आलू और चुकंदर आदि के इस्‍तेमाल की अनुमति दी गई है।

Petrol is just 75 paisa away from new record prices

रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 75 पैसे दूर पेट्रोल, गुरुवार को लगातार चौथे दिन बढ़े दाम

बिज़नेस | May 17, 2018, 08:51 AM IST

देश में डीजल की कीमतें पहले ही रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गई हैं और गुरुवार को लगातार चौथे दिन दाम बढ़ने के बाद अब पेट्रोल भी रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गया है। तेल कंपनियों ने गुरुवार को एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 22-23 पैसे और डीजल के दाम में 22-24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी का ऐलान किया है

Petrol price in Delhi surpasses Rs 75 per litre on Wednesday

Petrol-Diesel: लगातार तीसरे दिन बढ़े दाम, दिल्ली में पेट्रोल 75 के पार

बिज़नेस | May 16, 2018, 08:40 AM IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है, करीब 20 दिन बाद सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पहली बार बढ़ोतरी की गई थी, लेकिन उसके बाद मंगलवार और आज बुधवार को फिर से दाम बढ़ा दिए गए हैं। इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 75 रुपए प्रति लीटर के पार हो गया है और डीजल का दाम नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है।

Petrol and Diesel price

Petrol-Diesel: लगातार दूसरे दिन बढ़े दाम, डीजल की कीमतें 72 रुपए के पार

बिज़नेस | May 15, 2018, 08:38 AM IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर लगातार दूसरे दिन ग्राहकों की जेब पर मार पड़ी है, करीब 3 हफ्ते बाद सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पहली बार बढ़ोतरी के बाद ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की तरफ से आज मंगलवार को भी दाम बढ़ा दिए गए हैं। इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 56 महीने की नई ऊंचाई और डीजल का दाम नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है

और पढ़ें