Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. टैक्स
  4. GST लागू होने के बाद भर गई बिहार और झारखंड सरकार की झोली, पिछले साल के मुकाबले ज्‍यादा हुआ कर संग्रह

GST लागू होने के बाद भर गई बिहार और झारखंड सरकार की झोली, पिछले साल के मुकाबले ज्‍यादा हुआ कर संग्रह

बिहार और झारखंड में वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद चालू वित्त वर्ष के दौरान राजस्व संग्रह पिछले साल की तुलना में बढ़ गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: January 26, 2018 19:17 IST
Tax Collection- India TV Paisa
Tax Collection, Bihar, Jharkhand, GST

जमशेदपुर। बिहार और झारखंड में वस्‍तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद चालू वित्त वर्ष के दौरान राजस्व संग्रह पिछले साल की तुलना में बढ़ गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी। केंद्रीय जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद कर (बिहार/झारखंड) के मुख्य आयुक्त शिव नारायण सिंह ने बताया कि जीएसटी के बाद राजस्व संग्रह बिहार में 35 प्रतिशत तथा झारखंड में 20 प्रतिशत बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन जीएसटी दायर कने की सभी दिक्कतों को प्रक्रिया को आसान बना हल कर लिया गया है। इसमें दिक्कत की शिकायत करने वाले व्यापारी अब आसानी से ऑनलाइन या सेवा केंद्र के जरिए रिटर्न दायर कर पा रहे हैं।

जीएसटी क्रियान्वयन के बाद देश भर में करीब एक करोड़ कारोबारी पंजीयन करा चुके हैं। जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद कर (जमशेदपुर) के आयुक्त अजय पांडेय भी संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित थे। उहोंने कहा कि जमशेदपुर सर्किल में इस दौरान कर संग्रह 10 प्रतिशत बढ़ा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tax News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement