1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. SBI ग्राहकों को अच्छी खबर, बैंक ने रिटेल और बल्क डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई

SBI ग्राहकों को अच्छी खबर, बैंक ने रिटेल और बल्क डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई

SBI ने 28 मार्च ब्याज दरों में बढ़ोतरी लागू कर दी है, अब लंबी अवधि की रिटेल और बल्क डोमेस्टिक जमा योजनाओं पर पहले के मुकाबले ज्यादा ब्याज मिलेगा

Reported by: Manoj Kumar [Updated:28 Mar 2018, 11:00 AM IST]
SBI rises Interest rates - IndiaTV Paisa

SBI rises Interest rates on retail and bulk term deposit schemes

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है, बैंक ने लंबी अवधि की टर्म और बल्क डिपॉजिट स्कीमों पर दिए जाने वाले ब्याज में बढ़ोतरी की है, SBI की वेबसाइट के मुताबिक 1 करोड़ रुपए से कम वाली लंबी अवधि कि रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट स्कीमों पर आज यानि 28 मार्च से बढ़ा हुआ ब्याज मिलेगा। इसके अलावा 1 करोड़ रुपए से अधिक की कुछएक डोमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट स्कीमों पर भी ब्याज दर बढ़ाई गई है।

SBI की वेबसाइट के मुताबिक 1 करोड़ रुपए से कम से रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर 2-3 साल की जमा योजना पर ब्याज दर को 6.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.6 प्रतिशत किया गया है, वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की दर को 7 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.10 प्रतिशत कर दिया गया है। इसी तरह 3-5 वर्ष की जमा योजना पर ब्याज की दर को 6.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.7 प्रतिशत किया गया है और इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की दर को 7 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.20 प्रतिशत किया गया है। बैंक ने 5-10 वर्ष तक की जमा योजना पर ब्याज की दर को 6.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.75 प्रतिशत किया है और वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर को 7 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.25 प्रतिशत किया है।

SBI rises Interest rates

1 करोड़ रुपए से लेकर 10 करोड़ रुपए और 10 करोड़ रुपए से ऊपर यानि डोमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट के तहत 1-2 वर्ष अवधि की जमा योजना पर ब्याज की दर को 6.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 7 प्रतिशत किया गया है और इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की दर को 7.25 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.50 प्रतिशत किया गया है।

Promoted Content
IPL 2018