1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. निवेश करने के लिए आ रहा है FD से बेहतर विकल्प, नितिन गडकरी ने कहा इसमें पैसा लगाएं निवेशक

निवेश करने के लिए आ रहा है FD से बेहतर विकल्प, नितिन गडकरी ने कहा इसमें पैसा लगाएं निवेशक

Edited by: India TV Paisa [Updated:22 Dec 2017, 8:34 PM IST]
NHAI bond- IndiaTV Paisa
NHAI bond to be launched soon will give 7.75 percent annual return

नई दिल्ली। देश के भीतर राजमार्गों की महत्वाकांक्षी वृद्धि को सुनिश्चित करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) जल्द ही बांड जारी करेगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज आम आदमी से चिट फंड इत्यादि के बजाय इस बांड में निवेश करने के लिए कहा क्योंकि इस पर ब्याज दर सात प्रतिशत से अधिक ही होगी। गडकरी ने यहां कहा, ‘‘हमने निर्णय किया है कि NHAI गरीब लोगों से धन जुटाएगा। हम आम आदमी को इस पर 7.5% ब्याज देने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और रक्षा कर्मियों को 7.75% ब्याज देने की कोशिश करेंगे।

उन्हें 10 साल तक ब्याज मिलेगा जो मासिक आधार पर उनके खाते में जमा कर दिया जाएगा।’’ वह यहां राजमार्ग निर्माण क्षेत्र के श्रमिकों के कौशल विकास के प्रमाणपत्र बांटने के एक समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय जल्द ही भारतमाला परियोजना के तहत 7.5 लाख करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं को शुरू करेगा।

गडकरी ने श्रमिकों और गरीबों, हवलदारों, पत्रकारों, छोटी नौकरी करने वालों से चिटफंड या इस जैसी योजनाओं में निवेश नहीं करने का आह्वान किया और NHAI बांड में निवेश करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और सैन्य कर्मियों को हम ज्यादा ब्याज देने के बारे में सोच रहे हैं हालांकि अभी इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। 

Promoted Content
auto-expo