1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. निवेशकों को भा रहा है म्यूचुअल फंड, पहली तिमाही में निवेश 43% बढ़कर 1.4 लाख करोड़ रुपए हुआ

निवेशकों को भा रहा है म्यूचुअल फंड, पहली तिमाही में निवेश 43% बढ़कर 1.4 लाख करोड़ रुपए हुआ

निवेशकों ने इस वित्त वर्ष में अप्रैल-जून के दौरान म्यूचुअल फंड योजनाओं में 1.4 लाख करोड़ रुपए का निवेश किया है। यह पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के निवेश से 43 प्रतिशत अधिक है।

Edited by: India TV Paisa [Updated:12 Jul 2018, 6:00 PM IST]
Investment in Mutual Funds- IndiaTV Paisa

Investment in Mutual Funds

नई दिल्ली। निवेशकों ने इस वित्त वर्ष में अप्रैल-जून के दौरान म्यूचुअल फंड योजनाओं में 1.4 लाख करोड़ रुपए का निवेश किया है। यह पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के निवेश से 43 प्रतिशत अधिक है। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स ऑफ इंडिया (AMFI) के आंकड़ों के अनुसार, निवेश में तेजी से म्यूचुअल फंड क्षेत्र की 42 कंपनियों के प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियां जून अंत तक 23.40 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गयी। वर्ष 2017 में जून अंत तक यह 20.40 लाख करोड़ रुपए थीं।

एम्फी के मुख्य कार्यकारी एनएस वेंकटेश ने कहा कि निवेशकों को जागरूक करने के अभियान ‘म्यूचुअल फंड्स सही है’ ने संभावित निवेशकों में काफी दिलचस्पी पैदा की है और अब वे म्यूचुअल फंड को तरजीही विकल्प की तरह देखने लगे हैं।

आंकड़ों के अनुसार, निवेशकों ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में म्यूचुअल फंड में 1,33,903 करोड़ रुपए का शुद्ध निवेश किया है। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में इनका निवेश 93,400 करोड़ रुपए रहा था।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju