Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. फाइट फॉर रेरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा पत्र, बैंकों की EMI वसूली पर की रोक की मांग

फाइट फॉर रेरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा पत्र, बैंकों की EMI वसूली पर की रोक की मांग

फाइट फॉर रेरा ने देरी से चल रही परियोजनाओं के लिए भी आवास ऋण पर मासिक किस्त वसूले जाने पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दखल की मांग की है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: October 22, 2017 14:06 IST
फाइट फॉर रेरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा पत्र, बैंकों की EMI वसूली पर की रोक की मांग- India TV Paisa
फाइट फॉर रेरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा पत्र, बैंकों की EMI वसूली पर की रोक की मांग

नई दिल्ली। घर खरीदने वालों के हितों की रक्षा करने वाला संगठन फाइट फॉर रेरा ने देरी से चल रही परियोजनाओं के लिए भी आवास ऋण पर मासिक किस्त (EMI) वसूले जाने पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दखल की मांग की है। फाइट फॉर रेरा के राष्ट्रीय संयोजक अभय उपाध्याय ने मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि इस पर रोक लगाए जाने से घर खरीदने वालों को राहत मिलेगी। उन्हें अभी ऋण की किस्त के साथ में ही हर महीने घर के किराए का भी भुगतान करना होता है। पिछले महीने लिखे पत्र में कहा गया है कि पांच साल से अधिक देर हो चुकी परियोजनाओं के लिए बैंकों को मासिक किस्त की वसूली रोक कर ऋण बंद कर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें : आधार ने की मोदी सरकार को 9 अरब डॉलर बचाने में मदद, धोखाधड़ी हुई पूरी तरह से खत्‍म

फाइट फॉर रेरा के पत्र में आगे कहा गया है कि यह बैंकों के लिए ठीक नहीं है कि वे अरबपति उद्योगपतियों द्वारा लिए कर्ज के लिए नुकसान सहने को तैयार है लेकिन मध्यम वर्ग के घर खरीदारों को EMI के बोझ से दबा रहे हैं। संगठन ने रियल एस्टेट नियामक को और ताकत देने की भी मांग की ताकि अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए एक ही प्रवर्तक की अन्य कंपनियों अथवा उनकी निजी संपत्तियों को जब्त कर धन जुटाया जा सके।

यह भी पढ़ें : ईटीएफ यूनिट्स को PF खाते में डालने पर विचार कर रहा है EPFO, 5 करोड़ अंशधारकों को होगा फायदा

फाइट फॉर रेरा ने अधिक जोखिम श्रेणी वाली परियोजनाओं के घर खरीदारों के हितों की रक्षा के लिए सभी संबंधित पक्षों की एक शक्तिशाली समिति गठित करने की भी मांग की। इस पत्र का एक प्रति आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी को भी भेजी गई है। उल्लेखनीय है कि फाइट फॉर रेरा में देश भर के घर खरीदार, स्वयंसेवी संगठन और निवासी कल्याण संगठन आदि शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement