1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. 500 वर्ग फुट के घरों पर प्रॉपर्टी टैक्स नहीं लगेगा, BMC का प्रस्ताव

500 वर्ग फुट के घरों पर प्रॉपर्टी टैक्स नहीं लगेगा, BMC का प्रस्ताव

जिन घरों का कारपेट एरिया 500-700 वर्ग फुट के बीच में है उनको भी प्रॉपर्टी टैक्स में 60 फीसदी की छूट दिए जाने का प्रस्ताव है

Manoj Kumar [Updated:07 Jul 2017, 3:15 PM IST]
500 वर्ग फुट तक के घरों पर नहीं लगेगा प्रॉपर्टी टैक्स, BMC ने दी छोटे घर मालिकों को राहत- IndiaTV Paisa
500 वर्ग फुट तक के घरों पर नहीं लगेगा प्रॉपर्टी टैक्स, BMC ने दी छोटे घर मालिकों को राहत

मुंबई। देश की सबसे धनी महानगर पालिका बृहन मुंबई नगर पालिका (BMC) ने मुंबई में छोटे और मध्यम घरों के मालिकों को बड़ी राहत दी है। BMC ने प्रस्ताव पास किया है, जिसके मुताबिक उसके दायरे में आने वाले 500 वर्ग फुट कारपेट एरिया के घरों को किसी तरह का प्रॉपर्टी टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा।

इतना ही नहीं जिन घरों का कारपेट एरिया 500-700 वर्ग फुट के बीच है उनको भी प्रॉपर्टी टैक्स में 60 फीसदी की छूट दिए जाने का प्रस्ताव है। BMC के इस प्रस्ताव पर बीजेपी, शिवसेना और कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने अपनी सहमति जताई है।

BMC के इस प्रस्ताव को अगर राज्य सरकार मान लेती है तो करीब 15 लाख घर मालिकों को इससे फायदा होगा। ऐसी पूरी संभावना है कि महाराष्ट्र सरकार BMC के इस प्रस्ताव को मंजूर कर लेगी क्योंकि BMC की तरह महाराष्ट्र विधानसभा में भी बीजेपी और शिवसेना की ही सरकार है। BMC को सालभर में प्रॉपर्टी टैक्स से करीब 350 करोड़ रुपए की कमाई होती है और 700 वर्ग फुट तक के घरों को प्रॉपर्टी टैक्स में छूट देने से BMC को करीब 100 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। BMC चुनावों के दौरान प्रॉपर्टी टैक्स बड़ा मुद्दा बनकर उभरा था और शिवसेना ने 700 वर्ग फुट कारपेट एरिया तक के घरों को प्रॉपर्टी टैक्स में छूट देने का वायदा किया था।

Web Title: 500 वर्ग फुट के घरों पर प्रॉपर्टी टैक्स नहीं लगेगा, BMC का प्रस्ताव
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018