Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Vodafone का 47 रुपये वाला प्रीपेड रीचार्ज कराएं और पाएं 28 दिन के लिए ये सारी सर्विसेज फ्री

Vodafone का 47 रुपये वाला प्रीपेड रीचार्ज कराएं और पाएं 28 दिन के लिए ये सारी सर्विसेज फ्री

अब 47 रुपए से रीचार्ज करवाने वाले वोडाफोन ग्राहकों को लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 7,500 सेकेंड यानी लगभग 125 मिनट दिए जा रहे हैं। इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

Manish Mishra Written by: Manish Mishra
Updated on: July 28, 2018 18:19 IST
Vodafone- India TV Paisa

Vodafone

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम के क्षेत्र में जियो के आने के बाद से प्रतिस्‍पर्धा लगातार बढ़ती जा रही है। इससे फायदा ग्राहकों का ही है। जियो ने जियो फोन के लिए 49 रुपए का रीचार्ज पैक लॉन्‍च किया तो इसके जवाब में अब वोडाफोन ने भी 47 रुपए के प्रीपेड पैक में बदलाव किया है। अब 47 रुपए से रीचार्ज करवाने वाले वोडाफोन ग्राहकों को लोकल और एसटीडी कॉलिंग के लिए 7,500 सेकेंड यानी लगभग 125 मिनट दिए जा रहे हैं। इस पैक की वैधता 28 दिनों की है। इसके तहत यूजर्स को 50 एसएमएस और 500 एमबी 3जी/4जी डाटा भी दिया जा रहा है।

हालांकि, वोडाफोन का यही प्रीपेड पैक गुजरात और हिमाचल प्रदेश में 48 रुपए का है। जबकि बिहार और झारखंड सर्कल में 47 रुपए में 1 जीबी 3जी/4जी डाटा दिया जा रहा है। गौर करने वाली बात है कि चेन्नई, कोलकाता, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्कल में इस पैक में यूजर्स को 150 मिनट का टॉक टाइम दिया जाता है।

इससे पहले Vodafone के 47 रुपए वाले प्रीपेड पैक में एक दिन की वैधता के साथ सिर्फ 1 जीबी 3जी/ 4जी डाटा दिया जाता था। इस पैक में वॉयस कॉल करने की सुविधा नहीं थी और न ही एसएमएस भेजने की। इस प्रीपेड पैक में बदलाव के जरिए वोडाफोन उन ग्राहकों से जुड़ने की कोशिश कर रही है जो कम कीमत में हर किस्म के फायदे की उम्मीद करते हैं।

रिलायंस जियो का 49 रुपए का प्रीपेड प्‍लान

इसकी तुलना में Reliance Jio का 49 रुपये वाला प्रीपेड पैक है। इसमें 1 जीबी 4जी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 50 एसएमएस और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। लेकिन यह पैक सिर्फ जियो फोन यूजर्स के लिए ही है जबकि वोडाफोन के 47 रुपए के प्रीपेड पैक का इस्‍तेमाल कोई भी कर सकता है।

एयरटेल का 47 रुपए का प्रीपेड पैक

Airtel के पास भी एक ऐसा ही प्लान है जो वोडाफोन के प्लान को चुनौती देता है। इस प्रीपेड पैक की भी कीमत 47 रुपए ही है। इसमें यूजर्स को 150 मिनट लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग कॉल मिलते हैं। साथ में 50 एसएमएस और 500 एमबी 3जी/4जी डाटा मिलता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement