Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. ये है जियो का सबसे किफायती प्‍लान, सिर्फ इतने पैसे में मिलेगा 2 जीबी डेटा

ये है जियो का सबसे किफायती प्‍लान, सिर्फ इतने पैसे में मिलेगा 2 जीबी डेटा

आइए जानते हैं रिलायंस जियो के इस सबे किफायती 4जी प्‍लान के बारे में।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 25, 2018 16:54 IST
Jio- India TV Paisa

Jio

नई दिल्‍ली। भारतीय टेलिकॉम बाजार में इस समय सस्‍ते डेटा की बारिश हो रही है। रिलायंस जियो के लॉन्‍च होने के बाद मार्केट लीडर्स जैसे एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया भी एक से बढ़कर एक सस्‍ते प्‍लान ला रही हैं। लेकिन इस बीच रिलायंस जियो अपनी वेबसाइट पर एक नया प्‍लान लेकर आई है। इस प्‍लान को कंपनी ने सबसे किफायती प्‍लान का नाम दिया है। आइए जानते हैं रिलायंस जियो के इस सबे किफायती 4जी प्‍लान के बारे में।

रिलायंस का यह सबसे किफायती प्‍लान 98 रुपए का है। इस पर कंपनी 28 दिनों की वैलिडिटी दे रही है। आपको बता दें कि पहले इस पैक पर मात्र 14 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी। लेकिन अब कंपनी ने इसे बढ़ाकर दोगुना कर दिया है। अब बात करते हैं डेटा की तो इसमें कंपनी 2 जीबी डेटा प्रदान कर रही है। यहां आपको बता दें कि यह डेटा प्रतिदिन के हिसाब नहीं मिलेगा। बल्कि आपको 2 जीबी डेटा से पूरे महीने काम चलाना होगा। ऐसे में यह प्‍लान उन लोगों के लिए ज्‍यादा बेहतर है जो दिन भर वाईफाई या अन्‍य माध्‍यम से इंटरनेट का इस्‍तेमाल करते हैं। उन्‍हें नेट की जरूरत सिर्फ सफर के दौरान रहती है।

अब बात करते हैं इस पर मिल रही दूसरी सुविधाओं के बारे में। जियो के अन्‍य प्‍लान की तरह रिलायंस के इस प्‍लान में भी आपको फ्री वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इस पर किसी प्रकार की लिमिट नहीं है। यह पूरी तरह से मुफ्त है। ऐसे में भले ही इस पैक पर डेटा कम हो लेकिन आप भरपूर कॉलिंग के लिए इसका फायदा उठा सकते हैं। इस पैक के साथ आपको पूरे 28 दिनों के लिए 300 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। वहीं जियो के इस पैक के साथ उसकी सभी ऐप एवं सर्विसेज़ पूरी तरह से मु्फ्त में मिलेंगी। जैसे आप जियो सिनेमा, जियो म्‍यूजिक और जियो टीवी जैसी लोकप्रिय एप्‍स का मजा आसानी से बिना कोई अतिरिक्‍त कीमत चुकाए उठा सकेंगे।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement