Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Reliance Jio का एयरटेल पर हुआ यह असर, आधी कर दी अपने 4G हॉटस्‍पॉट और 4G डोंगल की कीमतें

Reliance Jio का एयरटेल पर हुआ यह असर, आधी कर दी अपने 4G हॉटस्‍पॉट और 4G डोंगल की कीमतें

Reliance Jio के आने के बाद से पैदा हुए डाटा वार के कारण कंज्‍यूमर्स की चांदी हो रही है। Reliance Jio के Jio Fi की कीमतों में कटौती करने के बाद अब भारती एयरटेल ने भी अपने 4G हॉटस्‍पॉट और 4G डोंगल की कीमतें 50 फीसदी घटा दी हैं।

Manish Mishra Written by: Manish Mishra
Updated on: December 07, 2017 14:59 IST
Airtel- India TV Paisa
Airtel

नई दिल्‍ली। Reliance Jio  के आने के बाद से पैदा हुए डाटा वार के कारण कंज्‍यूमर्स की चांदी हो रही है। Reliance Jio के Jio Fi की कीमतों में कटौती करने के बाद अब भारती एयरटेल ने भी अपने 4G हॉटस्‍पॉट और 4G डोंगल की कीमतें 50 फीसदी घटा दी हैं। एयरटेल के 4G हॉटस्पॉट की कीमत पहले 1950 रुपए थी लेकिन अब इसकी कीमत में 50 फीसदी घटने के बाद ये 999 रुपए में उपलब्ध है। वहीं एयरटेल 4G डोंगल को 1,500 रुपए में खरीदा जा सकता है, जिसकी कीमत पहले 3,000 रुपए थी।

आपको बता दें कि एयरटेल का यह कदम Reliance Jio से प्रेरित है, क्योंकि सितंबर महीने में Reliance jio ने Jio Fi डिवाइस की कीमत 50 फीसदी कम करने की घोषणा की थी। Reliance jio के Jio Fi डिवाइस की कीमत पहले 1999 रुपए थी, अब कंपनी इसे 999 रूपए में बेच रही है।

सिर्फ पोस्‍टपेड ग्राहकों के लिए है एयरटेल का ये ऑफर

एयरटेल ने 4G हॉटस्‍पॉट और 4G डोंगल की कीमतें घटाने के साथ ही इसके साथ कुछ शर्तें भी जोड़ी हैं। एयरटेल का ये ऑफर पोस्टपेड ग्राहकों के लिए है। एयरटेल 4G हॉटस्पॉट को 999 रुपए में खरीदने के लिए ग्राहक को 501 रुपए का एडवांस पेमेंट करना होगा। ग्राहक इस 500 रुपए को अपने पहले या दूसरे बिल में एडजस्ट करा पाएंगे।

हालांकि, एयरटेल की वेबसाइट के मुताबिक, ये शर्त सिर्फ एयरटेल 4G हॉटस्पॉट डिवाइस के लिए है। 4G डोंगल के साथ कोई शर्त नहीं है। इसके अलावा, एयरटेल की इन दोनों ही डिवाइस के साथ ग्राहक को कम से कम 499 रुपए का पोस्टपेड प्लान लेना होगा।

एयरटेल 4G हॉटस्पॉट वाईफाई के साथ 10 डिवाइसेज को एक साथ कनेक्ट किया जा सकता है। इसके लिए किसी USB पोर्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी। कंपनी के मुताबिक, एक बार फुल चार्ज करने पर इसकी बैटरी 6 घंटे तक चलती है। इसके अलावा, इस डिवाइस में यूजर को 4G के साथ-साथ 3G/ 2G कनेक्टिविटी का भी ऑप्शन मिलता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement