Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. पोस्ट ऑफिस जाकर बुक कराएं रिलायंस का फ्री एचडी डीटीएच सेटटॉप बॉक्स, 1500 रुपए में 1 साल तक देख सकेंगे FTA चैनल्‍स

पोस्ट ऑफिस जाकर बुक कराएं रिलायंस का फ्री एचडी डीटीएच सेटटॉप बॉक्स, 1500 रुपए में 1 साल तक देख सकेंगे FTA चैनल्‍स

डायरेक्ट टू होम टेलीविजन सर्विस सेवाएं प्रदान करने वाली देश की प्रमुख कंपनी रिलायंस बिग टीवी ने बुधवार को एचडी डीटीएच सेटटॉप बॉक्स की बुकिंग के लिए ऐतिहासिक कदम उठाते हुए देश भर के 50 हजार से अधिक पोस्ट ऑफिसों के साथ करार की घोषणा की।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: June 06, 2018 19:39 IST
Reliance Big TV- India TV Paisa

Reliance Big TV

नई दिल्ली डायरेक्ट टू होम टेलीविजन सर्विस सेवाएं प्रदान करने वाली देश की प्रमुख कंपनी रिलायंस बिग टीवी ने बुधवार को एचडी डीटीएच सेटटॉप बॉक्स की बुकिंग के लिए ऐतिहासिक कदम उठाते हुए देश भर के 50 हजार से अधिक पोस्ट ऑफिसों के साथ करार की घोषणा की। देश की 130 करोड़ जनता को जीरो कॉस्ट इंटरटेंमेंट सेवा प्रदान करने के लिए रिलायंस बिग टीवी ने राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम के उपभोक्ताओं को पोस्ट ऑफिस के माध्यम से 500 रुपए देकर शुरुआती बुकिंग की सुविधा प्रदान की है।

जैसा कि रिलायंस बिग टीवी ने वादा किया है, फ्री एचडी एईवीसी सेटटॉप बॉक्स देश भर में स्थित इंडिया पोस्ट के दफ्तरों से बुक किए जा सकते हैं। रिलायंस बिग टीवी की यह पहल शहरी और ग्रामीण इलाकों को डिजिटल भारत अभियान से जोड़ने की दिशा में उठाया गया एक सकारात्मक कदम है। इस पहल के जरिए रिलायंस बिग टीवी अपने दर्शकों को मनोरंजन और शिक्षा का मिश्रित तोहफा प्रदान करने को लेकर कृतसंकल्प है।

इस पहल और इंडिया पोस्ट के साथ इस साझेदारी को लेकर रिलायंस बिग टीवी के निदेशक विजेंदर सिंह ने कहा कि ताजा प्रस्ताव के साथ रिलायंस बिग टीवी भारत के डिजिटल इंटरटेंमेंट जगत में अपनी पैठ मजबूत की है। अब भारत के हर घर में एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स हो सकता है। अब उन्हें फ्री-टू एयर हाई क्वालिटी एंटरटेंमेंट मिलेगा और तो और पढ़ाने करने वाले छात्र शिक्षा से जुड़ी सामग्री का मुफ्त में उपयोग कर सकेंगे। हमारे एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स की बुकिंग देश भर में स्थित पोस्ट ऑफिसेज से किया जा सकता है।

जिन लोगों ने पहले से एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स की बुकिंग करा ली है, उनके यहां इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। यह काम 30 जुलाई से पहले पूरा कर लिया जाएगा। एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स की डिलिवरी 15 जून से शुरू हो जाएगी। पोस्ट ऑफिस के जरिए बुकिंग की प्रक्रिया 20 जून से शुरू हो जाएगी।

सिंह ने आगे कहा कि इस साझेदारी के साथ रिलायंस बिग टीवी ने अपनी पहुंच बढ़ाई है क्योंकि इंडिया पोस्ट की पहुंच भारत के सुदूर इलाकों में भी है। इस काम के लिए इंडिया पोस्ट से बेहतर साझीदार और कोई नहीं हो सकता था। उपभोक्ताओं को 500 रुपए देकर अपने लिए एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स की बुकिंग करानी है।

रिलायंस बिग टीवी अपने अखिल भारतीय नेटवर्क को विस्तार दे रहा है। वह अपने उपभोक्ताओं को एंटरनेंमेंट, मूवीज, स्पोर्ट्स, न्यूज, इंफोटेंमेंट, एजुकेशन, किड्स इंटरटेंमेंट केंटेट और इससे भी अधिक काफी कुछ देने के लिए कृतसंकल्प है। उसका दावा है कि नए एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स के माध्यम से उपभोक्ताओं को बेहतरीन डिजिटल क्वालिटी प्रसारण मिलेगा।

एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स के लिए प्री-बुकिंग 1 मार्च से शुरू हो चुकी है। पोस्ट ऑफिस के अलावा लोग एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स की बुकिंग के लिए रिलायंसबिगटीवी डॉट कॉम पर लॉग करें और 500 रुपए खर्च करके बुकिंग करा सकते हैं। इसके बाद उपभोक्ताओं को सेवा शुरू करने के लिए 1500 रुपए एकमुश्त देना होगा, जिसके बाद वे एक साल तक बिना रुकावट के एचडी चैनल्स और पांच साल तक बिना रुकावट के एफटीए चैनल्स देख सकेंगे।

दूसरे साल से दर्शकों को लॉयलिटी बोनस मिलेगा और वे 300 रुपए प्रति माह के रीचार्ज पर सभी पे चैनल्स का मजा ले सकते हैँ। ऐसा वे लगातार दो साल तक कर सकते हैं। इसके बाद दर्शकों को 2000 रुपए का लॉयलिटी बोनस मिलेगा, जो रीचार्ज के तौर पर होगा। इस तरह रिलायंस बिग टीवी अपने दर्शकों को बिल्कुल मुफ्त एचडी सेवाएं देने के अपने संकल्प को पूरा करेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement