1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. IPL 2018 डाटा पैक ऑफर्स: बीएसएनएल, जियो या एयरटेल में से कौन है बेहतर, जानिए इधर

IPL 2018 डाटा पैक ऑफर्स: बीएसएनएल, जियो या एयरटेल में से कौन है बेहतर, जानिए इधर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 शुरू हो चुका है। एक ओर जहां सभी टीमें जीतने की लिए अपना पसीना मैदान में बहा रही हैं, उसी तरह अपने-अपने उपभोक्‍ताओं का दिल जीतने के लिए टेलीकॉम कंपनियां तरह-तरह के ऑफर पेश कर रही हैं।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:09 Apr 2018, 5:44 PM IST]
ipl data pack offers- IndiaTV Paisa

ipl data pack offers

नई दिल्‍ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 शुरू हो चुका है। एक ओर जहां सभी टीमें जीतने की लिए अपना पसीना मैदान में बहा रही हैं, उसी तरह अपने-अपने उपभोक्‍ताओं का दिल जीतने के लिए टेलीकॉम कंपनियां तरह-तरह के ऑफर पेश कर रही हैं। आईपीएल के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल और निजी क्षेत्र की जियो और एयरटेल ने विशेष डाटा पैक लॉन्‍च किए हैं। आज हम आपको इन तीनों कंपनियों के ऑफर्स की आपस में तुलना कर यह बताएंगे कि आपके लिए कौन सा प्‍लान बेहतर रहेगा।

बीएसएनएल ने आईपीएल 2018 के दौरान अधिक से अधिक उपभोक्‍ताओं को आकर्षित करने के लिए हाल ही में एक नया पैक लॉन्‍च किया है। इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 3जीबी डाटा मिलेगा और इस पैक की वैलेडिटी 51 दिन है, जिसकी कीमत 248 रुपए है। मतलब यूजर्स को 51 दिनों में कुल 153 जीबी इंटरनेट डाटा मिलेगा। यहां एक शर्त है कि यह नया पैक केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए है, पोस्‍टपेड यूजर्स इसका फायदा नहीं उठा सकते हैं।

बीएसएनएल ने एक बयान में कहा है कि उसने आईपीएल पैक अनलिमिटेड डाटा एसटीवी-248 प्रीपेड मोबाइल उपभोक्‍ताओं के लिए पेश किया है जो उन्‍हें 51 दिनों तक प्रतिदिन 3जीबी हाईस्‍पीड डाटा प्रदान करेगा। यह पैक हमारे उपभोक्‍ताओं को बहुत ही किफायती दाम पर आईपीएल मैचों की लाइव स्‍ट्रीमिंग करने की सुविधा प्रदान करेगा।  

बीएसएनएल का यह प्‍लान रिलायंस जियो के प्‍लान की तरह ही है, जो कि 102जीबी 4जी डाटा 51 दिनों की वैलेडिटी के साथ 251 रुपए में मिलता है। रिलायंस जियो द्वारा दिए जाने वाले अन्‍य ऑफर्स जैसे फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग या एसएमएस इस पैक में उपलब्‍ध नहीं कराए गए हैं और यह प्‍लान केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए है।  जियो का 251 रुपए वाला आईपीएल 2018 पैक 7 अप्रैल से मायजियो एप, जियो डॉट कॉम और जियो ऑफलाइन स्‍टोर पर उपलब्‍ध हैं।

इस प्‍लान के मामले में बीएसएनएल रिलायंस जियो से एक कदम आगे है। उसका प्‍लान कीमत और डाटा के मामले में जियो से बेहतर है। बस अगर दिक्‍कत होगी तो नेटवर्क की लेकिन अब बीएसएनएल का नेटवर्क भी पहले से बेहतर हुआ है।

वहीं दूसरी ओर एयरटेल ने अपने उपभोक्‍ताओं के लिए बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के हॉटस्‍टार पर आईपीएल 2018 को देखना और भी आसान बना दिया है। एयरटेल उपभोक्‍ताओं को इसके लिए केवल एयरटेल टीवी एप को डाउनलोड करने की जरूरत होगी, जिस पर यूजर्स फ्री में आईपीएल मैचों को लाइव देख सकेंगे। एयरटेल यूजर्स प्‍ले स्‍टोर या एप्‍पल एप स्‍टोर से एयरटेल टीवी एप को डाउनलोड कर सकते हैं। यह ऑफर प्रीपेड और पोस्‍टपेड दोनों उपभोक्‍तओं के लिए है, जबकि जियो और बीएसएनएल के ऑफर केवल प्रीपेड उपभोक्‍ताओं के लिए ही हैं।

हालांकि, एयरटेल यूजर्स को आईपीएल 2018 मैचों को देखने के लिए खर्च होने वाले डाटा के लिए कीमत चुकानी होगी। एयरटेल 248 रुपए में 28 दिनों के लिए 84जीबी हाईस्‍पीड डाटा की पेशकश कर रहा है, जिसमें यूजर्स प्रतिदिन 3जीबी डाटा यूज कर सकते हैं।

Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju