Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Idea ने लॉन्‍च किया 75 रुपए वाला रिचार्ज पैक, इसमें मिलेगा वोडाफोन से डबल डाटा

Idea ने लॉन्‍च किया 75 रुपए वाला रिचार्ज पैक, इसमें मिलेगा वोडाफोन से डबल डाटा

वोडाफोन द्वारा 45 रुपए वाले एंट्री लेवल प्रीपेड पैक लॉन्‍च करने के एक दिन बाद ही आइडिया सेल्‍युलर ने एक नया 75 रुपए का रिचार्ज प्‍लान पेश किया है, जिसमें ग्राहकों को लो-कॉस्‍ट कॉलिंग, डाटा और एसएमएस बेनेफ‍िट की पेशकश की जा रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 27, 2018 14:55 IST
idea- India TV Paisa
Photo:IDEA

idea

नई दिल्‍ली। वोडाफोन द्वारा 45 रुपए वाले एंट्री लेवल प्रीपेड पैक लॉन्‍च करने के एक दिन बाद ही आइडिया सेल्‍युलर ने एक नया 75 रुपए का रिचार्ज प्‍लान पेश किया है, जिसमें ग्राहकों को लो-कॉस्‍ट कॉलिंग, डाटा और एसएमएस बेनेफ‍िट की पेशकश की जा रही है। आइडिया का 75 रुपए वाले रिचार्ज पैक में वॉइस कॉल, डाटा और एसएमएस की एक सीमा है और इसकी वैलेडिटी 28 दिनों की है।

आइडिया के 75 रुपए वाले रिचार्ज पैक 100 रुपए वाले विभि‍न्‍न रिचार्ज पैक की तुलना में काफी किफायती है। आइडिया के इस नए पैक में लोकल, एसटीडी और किसी भी नेटवर्क पर रोमिंग आउटगोइंग कॉल्‍स के लिए 300 मिनट वॉइस कॉल दिया जा रहा है। इसके अलावा ग्राहकों को 1जीबी डाटा और 100 एसएमएस भी इस पैक में मिलेंगे। ग्राहक इस रिचार्ज पैक को आइडिया की वेबवाइट और माईआइडिया एप के जरिये खरीद सकते हैं।

टेलीकॉम टॉक के मुताबिक आइडिया का नया 75 रुपए वाला रिचार्ज पैक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित 4जी सर्किल में ही उपलब्‍ध होगा। हालांकि यह पैक दिल्‍ली-एनसीआर क्षेत्र में भी उपब्‍ध होगा और यह वेबसाइट और एप दोनों पर है। आइडिया ने यह प्‍लान वोडाफोन, एयरटेल, जियो और बीएसएनएल को टक्‍कर देने के लिए लॉन्‍च किया है। वोडाफोन के 47 रुपए वाले पैक में 125 मिनट वॉइस कॉल, 500 एमबी डाटा और 50 एसएमएस मिलते हैं और इसकी वैलेडिटी 28 दिन है।

दूसरी ओर जियो अपने प्‍लान में 1जीबी डाटा, अन‍िलिमिटेड कॉल्‍स और 50 एसएमएस की सुविधा देता है, जिसकी वैलेडिटी भी 28 दिनों की है। हालांकि यह प्‍लान केवल जियोफोन ग्राहकों के लिए ही उपलब्‍ध है। एयरटेल 99 रुपए वाले प्‍लान में 2जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉल्‍स (दैनिक और साप्‍ताहिक सीमा के साथ) और फ्री एसएमएस की सुविधा मिलती है और इस पैक की वैधता 28 दिन है। बीएसएनएल भी 28 दिन की वैलेडिटी वाले प्‍लान में 1.5जीबी डाटा देती है लेकिन इसमें वॉइस कॉल का लाभ नहीं मिलता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement