Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. जियो और एयरटेल की टक्‍कर में आइडिया ने पेश किया 249 रुपए का प्‍लान, मिलेगा 56 जीबी डेटा

जियो और एयरटेल की टक्‍कर में आइडिया ने पेश किया 249 रुपए का प्‍लान, मिलेगा 56 जीबी डेटा

जियो और एयरटेल की टक्‍कर में आइडिया ने नया प्‍लान पेश किया है। यह प्‍लान 249 रुपए का है। जिसमें ग्राहकों को 56 जीबी डेटा मिल रहा है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 17, 2018 13:39 IST
Idea- India TV Paisa

Idea

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों के बीच चल रहा डेटा वॉर हर रोज नए रूप ले रहा है। जहां जियो और एयरटेल एक दूसरे से सस्‍ते प्‍लान रोजाना पेश कर रहे हैं वहीं आदित्‍य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया भी पीछे नहीं है। जियो और एयरटेल की टक्‍कर में आइडिया ने नया प्‍लान पेश किया है। यह प्‍लान 249 रुपए का है। जिसमें ग्राहकों को 56 जीबी डेटा मिल रहा है। इस प्‍लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्रकार यदि आप यह प्‍लान लेते हैं तो आपको हर रोज 2 जीबी 3जी या 4जी डेटा उपलब्‍ध कराया जाएगा।

इस प्‍लान के अन्‍य फीचर्स की बात करें तो यहां पर आपको अनलिमिटेड कॉलिंग तो नहीं मिलेगी। लेकिन आपको 250 मिनट की वॉइस कॉल फ्री मिलेंगी। देखा जाए तो एक सामान्‍य यूजर के लिए यह सीमा काफी होती है। हालांकि यहां पर आपको बता दें कि इस प्‍लान के तहत आप हफ्ते भर में सिर्फ 1000 मिनट की वॉयस कॉल ही यूज़ कर पाएंगे। आपको बता दें कि यह पैक अभी सिर्फ चुनिंदा सर्किल में ही लागू है। जल्‍द ही यह देश भर में अन्‍य सर्किल के उपभोक्‍ताओं के लिए भी उपलब्‍ध हो जाएगा।

दूसरे प्‍लान से तुलना करें तो यहां पर एयरटेल ने हाल ही में 249 रुपये वाला नया प्लान पेश किया था। यहां पर भी आइडिया की तरह यूज़र को 2 जीबी 3जी/4जी डेटा प्रति दिन उपलब्‍ध कराया जाता है। इस प्‍लान की वैधता भी 28 दिन की ही है। यहां पर आपको 100 एसएमएस प्रतिदिन पाने का ऑफर मिलता है। लेकिन आपको बता दें कि यहां पर वॉयस कॉल पर कोई सीमा नहीं ह। यूजर को असीमित कॉल पाने का मौका मिलता है। साथ ही रिलायंस जियो का 198 रुपये वाला प्लान भी इस मुकाबले में शामिल है। इसमें यूज़र को 28 दिन के लिए 2 जीबी डेटा हर दिन, असीमित वॉयस कॉलिंग और मुफ्त एसएमएस की सुविधा दी जाती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement