Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ITC के सदमे से उबरा शेयर बाजार, सेंसेक्स 170 प्वाइंट बढ़ा, निफ्टी भी 45 अंक मजबूत

ITC के सदमे से उबरा शेयर बाजार, सेंसेक्स 170 प्वाइंट बढ़ा, निफ्टी भी 45 अंक मजबूत

आज आईटीसी के शेयर में बढ़त है जिस वजह से शेयर बाजार में भी रिकवरी है, निफ्टी पर आईटीसी का शेयर 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 288 पर कारोबार कर रहा है

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: July 19, 2017 10:12 IST
ITC के सदमे से उबरा शेयर बाजार, सेंसेक्स 170 प्वाइंट बढ़ा, निफ्टी भी 45 अंक मजबूत- India TV Paisa
ITC के सदमे से उबरा शेयर बाजार, सेंसेक्स 170 प्वाइंट बढ़ा, निफ्टी भी 45 अंक मजबूत

मुंबई। देश की बड़ी तंबाकू कंपनी आईटीसी (ITC) की वजह से मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में जो झटका लगा था उससे बुधवार को बाजार कुछ रिकवर हुआ है। सेंसेक्स और निफ्टी मजबूती के साथ खुले हैं। आज आईटीसी के शेयर में भी रिकवरी देखी जा रही है। फिलहाल बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स करीब 170 प्वाइंट की बढ़त के साथ 31,880 पर कारोबार कर रहा है वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी करीब 45 प्वाइंट की बढ़त के साथ 9,872 पर बना हुआ है।

मंगलवार को ITC के शेयर की वजह से शेयर बाजार में गिरावट देखी गई थी और आज आईटीसी के शेयर में भी बढ़त है, निफ्टी पर कंपनी का शेयर 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ 288 पर कारोबार कर रहा है। सरकार की तरफ से सिगरेट पर सेस बढ़ाने की वजह से मंगलवार को ITC के शेयर में 13 फीसदी की भारी गिरावट देखने को मिली थी। देश में ITC सबसे बड़ी सिगरेट निर्माता कंपनी है।

इस बीच ब्रोकरेज हाउसेज ने देश की बड़ी FCMG कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर के लिए लक्ष्य को बढ़ाकर 1,200 रुपए कर दिया है। फिलहाल निफ्टी पर कंपनी का शेयर करीब 1,162 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार में आज जिन कंपनियों के शेयरों में ज्याद तेजी देखी जा रही है उनमें अरबिंदो फार्मा, जी एंटरटेनमेंट, डिंडाल्को, एचसीएल टेक, सिप्ला और लुपिन आगे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement