Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में बढ़ी गिरावट, सेंसेक्स 200 और निफ्टी 65 प्वाइंट फिसला, उपचुनाव नतीजों पर नजर

शेयर बाजार में बढ़ी गिरावट, सेंसेक्स 200 और निफ्टी 65 प्वाइंट फिसला, उपचुनाव नतीजों पर नजर

उत्तर प्रदेश और बिहार में हुए उपचुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं और शुरुआती रुझान में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को कड़ी टक्कर मिल रही है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: March 14, 2018 11:42 IST
Stock Market opens negative- India TV Paisa
Stock Market opens negative on Wednesday as PSU banks stock fall again

नई दिल्ली। मंगलवार को सपाट कारोबार के बाद भारतीय शेयर बाजार में आज बुधवार को कमजोरी के साथ शुरुआत हुई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। फिलहाल सेंसेक्स 200 प्वाइंट से ज्यादा की गिरावट के साथ 33656 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो वह भी 65 प्वाइंट घटकर 10361 पर ट्रेड हो रहा है।

बाजार में आज अधिकतर सेक्टर इंडेक्स में कमजोरी देखी जा रही है, आईडी और मीडिया इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। मंगलवार को सबसे ज्यादा बढ़ने वाले पीएसयू बैंक इंडेक्स में ही आज सबसे ज्यादा गिरावट है, पीएसयू बैंक इंडेक्स 2 प्रतिशत से ज्यादा घटकर 2852 पर कारोबार कर रहा है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी की 50 में से 31 कंपनियों के शेयरों में गिरावट है जबककि सेंसेक्स की 30 में से 22 कंपनियां घटकर कारोबार कर रही हैं। निफ्टी पर सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियों में इंफ्राटेल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, अडानी पोर्ट्स, एसबीआई, भारत पेट्रोलियम, यश बैंक और हिंडाल्को के शेयर आगे हैं। बढ़ने वाली कंपनियों में टेक महिंद्रा, अंबूजा सीमेंट और एचसीएल टेक के शेयर आगे हैं।

​इस बीच शेयर बाजार की नजर उत्तर प्रदेश और बिहार में हुए उपचुनाव नतीजों पर टिकी हुई है, नतीजों के शुरुआती रुझान में केंद्र की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को कड़ी टक्कर मिल रही है, बाजार के जानकारों के मुताबिक अगर भारतीय जनता पार्टी की इन उपचुनावों में हार होती है तो इसका असर शेयर बाजार पर दिख सकता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement