1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. ऑटो शेयरों में खरीदारी शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 33400 के पार

ऑटो शेयरों में खरीदारी शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 33400 के पार

शेयर बाजार की आगे की दिशा तिमाही नतीजों पर निर्भर करेगी, इस हफ्ते से शेयर बाजार में लिस्ट ज्यादातर कंपनियों के मार्च तिमाही नतीजे आना शुरू हो रहे हैं, अगर तिमाही नतीजे अच्छे रहते हैं तो शेयर बाजार में तेजी आगे भी जारी रह सकती है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:04 Apr 2018, 9:47 AM IST]
Stock market - IndiaTV Paisa

Stock market makes positive start on Wednesday 

नई दिल्ली। मार्च में ऑटो कंपनियों के शानदार बिक्री आंकड़ों की वजह से इन कंपनियों के शेयरों में आई तेजी के दम पर आज लगातार तीसरे दिन भारतीय शेयर बाजार में मजबूती देखी जा रही है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संसेक्स करीब 40 प्वाइंट की बढ़त के साथ 33400 के ऊपर कारोबार कर रहा है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी हल्की बढ़त के साथ 10250 के ऊपर बना हुआ है।

बाजार में आज सबसे ज्यादा मजबूती ऑटो कंपनियों के शेयरों में देखी जा रही है, पूरे वित्तवर्ष 2017-18 और बीते मार्च के दौरान ऑटो कंपनियों की बिक्री में शानदार बढ़ोतरी हुई है जिस वजह से शेयर बाजार को सहारा मिल रहा है। ऑटो कंपनियों ने पैसेंजर सेग्मेंट में तो बिक्री बढ़ाई ही है लेकिन कमर्शियल सेग्मेंट में बिक्री में जोरदार बढ़ोतरी हुई है। आज निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में टाटा मोटर्स, आयसर मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प और मारुति के शेयर अहम हैं।

ऑटो कंपनियों के अलावा जिन कंपनियों के शेयरों में तेजी है उनमें बजाज फिनसर्व, सिप्ला, रिलायंस इंडस्ट्रीज, लुपिन और यश बैंक के शेयर भी आगे हैं। हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक, यूपीएल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी कंपनियों के शेयरों में हालांकि आज कमजोरी देखी जा रही है।

जानकार मान रहे हैं शेयर बाजार की आगे की दिशा तिमाही नतीजों पर निर्भर करेगी, इस हफ्ते से शेयर बाजार में लिस्ट ज्यादातर कंपनियों के मार्च तिमाही नतीजे आना शुरू हो रहे हैं, अगर तिमाही नतीजे अच्छे रहते हैं तो शेयर बाजार में तेजी आगे भी जारी रह सकती है लेकिन नतीजे अनुमान से खराब रहते हैं तो बाजार पर दबाव आ सकता है।

Web Title: ऑटो शेयरों में खरीदारी शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 33400 के पार
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change