Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार की तेज शुरुआत, सेंसेक्‍स 120 और निफ्टी 30 अंक ऊपर

शेयर बाजार की तेज शुरुआत, सेंसेक्‍स 120 और निफ्टी 30 अंक ऊपर

भारतीय शेयर बाजारों में हफ्ते के आखिरी दिन तेजी दिखाई दे रही है। एशियाई बाजारों से अच्‍छे संकेतों के चलते शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्‍स और निफ्टी बढ़ के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 23, 2018 9:41 IST
Market- India TV Paisa
Market

नई दिल्‍ली। भारतीय शेयर बाजारों में हफ्ते के आखिरी दिन तेजी दिखाई दे रही है। एशियाई बाजारों से अच्‍छे संकेतों के चलते शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्‍स और निफ्टी बढ़ के साथ कारोबार कर रहे हैं। फिलहाल (सुबह 9.30 बजे) बंबई शेयर बाजार का सूचकांक सेंसेक्‍स 118 अंकों की तेजी के साथ 33938 अंकों के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 34 अंकों की तेजी के साथ 10418 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

आज के सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो आज फेडरल बैंक का शेयर सबसे तेजी से भाग रहा है। इस समय यह कल के बंद हुए स्‍तर के मुकाबले 4.12 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। वहीं इंफो एज का शेयर 3.75 फीसदी, फर्स्‍टसोर्स सॉल्‍यूशन, फार्मा दिग्‍गज सन फार्मा और एलएंडटी का शेयर 3 फीसदी से ज्‍यादा तेजी के साथ कारोबार कर रहा है

वहीं सबसे ज्‍यादा तेजी के साथ गिरने वाले शेयरों की बात करें तो यहां जुबिलेंट लाइफ साइंसेज़ का हाल सबसे खराब है। इसका शेयर 6 फीसदी से भी ज्‍यादा टूट गया है। वहीं वक्रांगी का शेयर 5 फीसदी टूटा है। इसके अलावा सीमंस और वीडियोकॉन का शेयर 2 फीसदी से ज्‍यादा टूटा है। गृह फाइनेंस का शेयर भी 1 फीसदी टूट गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement