Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच शेयर बाजार में गिरावट का माहौल, निफ्टी 9046 और सेंसेक्‍स 29257 पर

कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच शेयर बाजार में गिरावट का माहौल, निफ्टी 9046 और सेंसेक्‍स 29257 पर

विदेशी बाजारों से कमजोर के संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का माहौल नजर आ रहा है। खबर लिखे जाते समय निफ्टी 9046 और सेंसेक्‍स 29257 पर हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: March 22, 2017 10:43 IST
कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच शेयर बाजार में गिरावट का माहौल, निफ्टी 9046 और सेंसेक्‍स 29257 पर- India TV Paisa
कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच शेयर बाजार में गिरावट का माहौल, निफ्टी 9046 और सेंसेक्‍स 29257 पर

नई दिल्‍ली। विदेशी बाजारों से कमजोर के संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का माहौल नजर आ रहा है। खबर लिखे जाते समय BSE का सेंसेक्‍स 227 अंकों की गिरावट के साथ 29257 और NSE का निफ्टी 75 अंकों की गिरावट के साथ 9046 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ें :मारुति सुजुकी के नाम होने वाला है नया रिकॉर्ड, एक साल में 15 लाख वाहन बनाने का छुएगी आंकड़ा

हेल्थकेयर पॉलिसी में बदलाव की चिंता से कल के कारोबार में अमेरिकी बाजार एक फीसदी से ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए थे। एशियाई बाजारों की भी शुरुआत खराब देखने को मिली है। अमेरिकी बाजार के लिए कल साल का सबसे खराब दिन रहा डाओ जोंस और S&P 500 इंडेक्स में एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। हेल्थकेयर पॉलिसी में बदलाव की चिंता अमेरिकी बाजार पर हावी हो गई है। अमेरिका में फाइनेंशियल शेयर 2.5 फीसदी से ज्यादा फिसल कर बंद हुए। वहीं यूरोपीय बाजारों में भी गिरावट देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें : रिटर्न की रेस में दुनिया के सभी शेयर बाजारों से आगे निकला सेंसेक्स, आगे भी जोरदार तेजी की उम्मीद

आज बाजार में चौतरफा गिरावट देखने को मिल रही है। मिड और स्मॉल कैप शेयरों से भी बाजार को कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा है। आज के कारोबार में सिर्फ IT और रियल्टी इंडेक्स किसी तरह हरे निशान में बने हुए है जबकि बैंकिंग, मेटल और ऑटो शेयरों की सबसे ज्यादा पिटाई हो रही है।

बाजार में आज दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी बिकवाली का दबाव बना हुआ है। BSE का मिड कैप इंडेक्स 0.8 फीसदी की कमजोरी के साथ जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है वहीं BSE के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में भी सुस्ती नजर आ रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement