Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market: शेयर बाजार ने की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स में 250 प्वाइंट से ज्यादा का उछाल

Stock Market: शेयर बाजार ने की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स में 250 प्वाइंट से ज्यादा का उछाल

Stock Market: शेयर बाजार में सबसे ज्यादा बढ़त रियलिटी, ऑटो, मेटल, फार्मा और मीडिया इंडेक्स में देखने को मिल रही है। सेंसेक्स की 30 में से 29 और निफ्टी की 50 में से 45 कंपनियों में तेजी देखी जा रही है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: February 12, 2018 9:39 IST
Sensex - India TV Paisa
Sensex rose more than 250 points in opening trade on Monday

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते भारी गिरावट के बाद शेयर बाजार ने इस हफ्ते की शुरुआत मजबूती के साथ की है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार ही सेंसेक्स ने 34265.88 और निफ्टी ने 10536.50 का ऊपरी स्तर छुआ है, फिलहाल सेंसेक्स 254.69 प्वाइंट की तेजी के साथ 34260.45 और निफ्टी 80 प्वाइंट की तेजी के साथ 10535 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

इन सेक्टर में सबसे ज्यादा बढ़त

शेयर बाजार में आज पीएसयू बैंक इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में उछाल देखा जा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खराब तिमाही नतीजों की वजह से पीएसयू बैंक इंडेक्स में गिरावट है। अन्य सेक्टर इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त रियलिटी, ऑटो, मेटल, फार्मा और मीडिया इंडेक्स में देखने को मिल रही है। सेंसेक्स की 30 में से 29 और निफ्टी की 50 में से 45 कंपनियों में तेजी देखी जा रही है।

ओएनजीसी का शेयर सबसे ज्यादा बढ़ा, SBI का घटा

शेयरों की बात करें तो सबसे ज्यादा बढ़त ओएनजीसी में देखी जा रही है, आबू धाबी की ऑयलफील्ड में कंपनी को मिली हिस्सेदारी से इसका शेयर मजबूत हुआ है। इसके अलावा टाटा स्टील, इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनें, अरविंदो फार्मा, एक्सिज बैंक, अंबूजा सीमेंट, सिप्ला और भारती एयरटेल के शेयरों में भी मजबूती देखी जा रही है। सेंसेक्स और निफ्टी पर घटने वाले शेयरों में सबसे आगे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का ही शेयर है।

कच्चे तेल में गिरावट से बाजार को सहारा

पिछले हफ्ते अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में जिस तरह से गिरावट देखने को मिली है उसकी वजह से भारतीय बाजार में सुधार देखा जा रहा है, सभी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में खरीदारी बनी हुई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement