1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स 200 प्वाइंट से ज्यादा घटकर 34000 के नीचे लुढ़का, इंफोसिस का शेयर 5% टूटा

सेंसेक्स 200 प्वाइंट से ज्यादा घटकर 34000 के नीचे लुढ़का, इंफोसिस का शेयर 5% टूटा

शेयर बाजार में आज शुरुआती कारोबार में एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है। सबसे ज्यादा गिरावट आईटी और पीएसयू बैंक इंडेक्स में है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:16 Apr 2018, 11:29 AM IST]
Sensex falls below 34K - IndiaTV Paisa

Sensex falls below 34K and Infosys share shinks 5 percent 

नई दिल्ली। लगातार 7 दिन की तेजी के बाद भारतीय शेयर बाजार ने इस हफ्ते की शुरुआत कमजोरी के साथ की है। शुरुआती कारोबार में ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स 200 प्वाइंट से ज्यादा की गिरावट के साथ 34000 के नीचे कारोबार कर रहा है, निफ्टी की बात करें तो वह 50 प्वाइंट से ज्यादा की कमजोरी के साथ 10430 के नीचे आ गया है।

आईटी इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट

शेयर बाजार में आज शुरुआती कारोबार में एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है। सबसे ज्यादा गिरावट आईटी और पीएसयू बैंक इंडेक्स में देखी जा रही है। इनके अलावा मीडिया और रियलिटी स्टॉक्स पर भी दबाव है।

इंफोसिस का शेयर 5 प्रतिशत घटा

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट इंफोसिस के शेयर में देखी जा रही है, कंपनी का शेयर करीब 5 प्रतिशत की भारी गिरावट के साथ 1102 के स्तर तक आ गया है। पिछले हफ्ते आए इंफोसिस के तिमाही नतीजों तो अच्छे रहे हैं लेकिन कंपनी ने बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज और इंश्योरेंस सेग्मेंट से आने वाले रेवेन्यू में जरा भी ग्रोथ नहीं दिखाई है जिस वजह से आज कंपनी के शेयर पर दबाव है।

इन शेयरों में भी उतार-चढ़ाव

आज शेयर बाजार में इंफोसिस के अलावा जिन कंपनियों के शेयरों में ज्यादा गिरावट है उनमें विप्रो, टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा, एक्सिज बैंक, एचसीएल टेक और इंफ्राटेल के शेयर आगे हैं। हालांकि इस गिरावट में भी सिप्ला, इंडियाबुल्स हाउसिंग, महिंद्रा एंड महिंद्रा और ग्रासिम इंडस्ट्री जैसी कंपनियों के शेयरों में तेजी भी देखी जा रही है।

इन तिमाही नतीजों पर नजर

इस बीच शेयर बाजार की नजर इस हफ्ते आने वाले तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, इस हफ्ते एसीसी, इंडसइंड बैंक, रिलायंस पावर और देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस के नतीजे आएंगे, इन नतीजों के आधार पर बाजार की आगे की दिशा तय हो सकती है। 

Promoted Content
IPL 2018