Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सेंसेक्स ने शुरुआती बढ़त गंवाई, तीसरे दिन हल्की बढ़त लेकर बंद हुआ बाजार

सेंसेक्स ने शुरुआती बढ़त गंवाई, तीसरे दिन हल्की बढ़त लेकर बंद हुआ बाजार

बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स जो कि दिन के ज्यादातर समय ऊंचा रहा एक समय 31,937.51 अंक तक पहुंच गया।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 17, 2017 17:10 IST
सेंसेक्स ने शुरुआती बढ़त गंवाई, तीसरे दिन हल्की बढ़त लेकर बंद हुआ बाजार- India TV Paisa
सेंसेक्स ने शुरुआती बढ़त गंवाई, तीसरे दिन हल्की बढ़त लेकर बंद हुआ बाजार

मुंबई। देश के शेयर बाजारों में आज शुरुआती तेजी बाद में हल्की पड़ गई। अमेरिका के फेडरल रिजर्व की समीक्षा बैठक के ब्यौरे में निकट भविष्य में दर वृद्धि को लेकर अनिश्चितता का संकेत दिया गया है। इधर, रिजर्व बैंक की समीक्षा बैठक के ब्यौरे में मुद्रास्फीति को लेकर चिंता व्यक्त किए  जाने से बैंकिंग शेयरों में गिरावट रही। ऑटो और स्वास्थ्य देखभाल कंपनियों के शेयरों में भी गिरावट रही।

बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स जो कि दिन के ज्यादातर समय ऊंचा रहा एक समय 31,937.51 अंक तक पहुंच गया। इंफोसिस के शेयरों में तेजी के चलते बाजार में अच्छी बढ़त रही। इंफोसिस के बायबैक प्रस्ताव और घरेलू संस्थागत निवेशकों की लगातार लिवाली से इसमें तेजी रही।

कारोबार की समाप्ति पर मुनाफा वसूली से शुरुआती बढ़त गंवाते हुए संवेदी सूचकांक 24.57 अंक यानी 0.08 प्रतिशत ऊंचा रहकर 31,795.46 अंक पर बंद हुआ। इससे पहले दो सत्रों के दौरान संवेदी सूचकांक 557.30 अंक बढ़ा है। व्यापक आधार वाला नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक आज फिर से 9,900 अंक के स्तर को पार कर गया। कारोबार के दौरान एक समय यह 9,947.80 अंक को छू गया लेकिन कारोबार की समाप्ति पर इसने काफी बढ़त गंवा दी और मात्र 6.85 प्रतिशि यानी 0.07 प्रतिशत बढ़कर 9,904.15 अंक पर बंद हुआ।

देश की दूसरी बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस का शेयर मूल्य 4.54 प्रतिशत बढ़कर 1,021.15 रुपए हो गया। कंपनी निदेशक मंडल नें कहा है कि वह शनिवार को कंपनी शेयरों के बायबैक प्रस्ताव पर विचार करेगा। कंपनी की इस घोषणा से प्रमुख सूचकांकों में लगातार तीसरे दिन तेजी का रुख बने रहने में मदद मिली।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement