1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. अब तक के सर्वोच्‍च स्‍तर पर बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 31716 और निफ्टी 9771 अंकों पर हुए बंद

अब तक के सर्वोच्‍च स्‍तर पर बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 31716 और निफ्टी 9771 अंकों पर हुए बंद

सोमवार को ऐसा लगा जैसे NSE के निफ्टी और BSE के सेंसेक्‍स की गति में कोई बाधा नहीं है। दोनों सूचकांकों ने अब तक के सर्वोच्‍च स्‍तर को छुआ।

Manish Mishra [Published on:10 Jul 2017, 5:00 PM IST]
अब तक के सर्वोच्‍च स्‍तर पर बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 31716 और निफ्टी 9771 अंकों पर हुए बंद- IndiaTV Paisa
अब तक के सर्वोच्‍च स्‍तर पर बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 31716 और निफ्टी 9771 अंकों पर हुए बंद

नई दिल्‍ली। सोमवार को ऐसा लगा जैसे NSE के निफ्टी और BSE के सेंसेक्‍स की गति में कोई बाधा नहीं है। दोनों सूचकांकों ने अब तक के सर्वोच्‍च स्‍तर को छुआ और एक नया रिकॉर्ड बनाया। कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स जहां 31768 के स्‍तर तक पहुंचा, वहीं निफ्टी भी 9772 अंकों के स्‍तर तक पहुंचने तक सफल रहा। निफ्टी में यह तेजी ऐसे समय में दर्ज की गई जब तकनीकी खामियों के कारण NSE पर लगभग 3 घंटे तक कारोबार ठप रहा। दरअसल, बाजार धारणाएं अभी मजबूत हैं। इसकी प्रमुख वजह 1 जुलाई से GST का लागू होना और अच्‍छे मानसून की उम्‍मीद है।

यह भी पढ़ें : NSE में कारोबार 3 घंटे ठप होने पर वित्‍त मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, स्थिति पर SEBI की है करीबी नजर

IT और टेलिकॉम सेक्‍टर में जम कर हुई खरीदारी

सॉफ्टवेयर और टेलिकॉम सेक्‍टर की प्रमुख कंपनियों के शेयरों ने बाजार की तेजी को बल दिया। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (TCS) और भारती एयरटेल के शेयर दोपहर के कारोबार के दौरान 4 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार करते नजर आए। वहीं, विप्रो में 3.82 फीसदी की तेजी देखी गई। बता दें कि TCS गुरुवार को वित्‍त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही के नतीजे गुरुवार को घोषित करेगी और इन्‍फोसिस शुक्रवार को अपने परिणाम की घोषणा करेगी।

यह भी पढ़ें :आज से खुल रहा है सॉवरेन गोल्‍ड बांड का सब्‍सक्रिप्‍शन, फिजिकल फॉर्म में भी होगा खरीदने का विकल्‍प

इन शेयरों में आया उछाल

डिवीज लैब, RCOM, तेजस नेटवर्क्‍स, टाटा ग्‍लोबल बिवरेज, बैंक ऑफ इंडिया, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, केनरा बैंक, भारती एयरटेल, आइडिया सेल्‍युलर, वेलस्‍पन इंडिया, भारत फाइनेंशियल, मार्कसंस फार्मा और टाटा कॉफी के शेयरों में 3 से 6 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। वहीं, फिच द्वारा कंपनी में हिस्‍सेदारी खरीदे जाने की खबरों की वजह से केयर रेटिंग में 7 फीसदी तक का उछाल दर्ज किया गया। विलय की खबर के बाद IDFC, श्रीराम सिटी यूनियन, श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस में 3 से 6 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई।

Web Title: सेंसेक्‍स 31716 और निफ्टी 9771 अंकों पर हुए बंद
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee