Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में बढ़त के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 34400 के पार

शेयर बाजार में बढ़त के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 34400 के पार

शेयर बाजार में आज बैंक और फार्मा इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में मजबूती देखी जा रही है, सबसे ज्यादा बढ़त रियलिटी, मेटल और मीडिया इंडेक्स में है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: February 14, 2018 9:48 IST
Sensex and Nifty - India TV Paisa
Sensex and Nifty opens positive on Wednesday

नई दिल्ली। मंगलवार की छुट्टी के बाद आज बुधवार को भारतीय शेयर बाजार ने एक बार फिर से बढ़त के साथ शुरुआत की है। शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स 34473.43 के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया, फिलहाल सेंसेक्स 34400 के करीब कारोबार कर रहा है। निफ्टी ने भी शुरुआती कारोबार में 10590.55 का ऊपरी स्तर छुआ है और फिलहाल 10570 के करीब कारोबार कर रहा है।

शेयर बाजार में आज बैंक और फार्मा इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में मजबूती देखी जा रही है, सबसे ज्यादा बढ़त रियलिटी, मेटल और मीडिया इंडेक्स में है। निफ्टी की 50 में से 27 कंपनियों में मजबूती है जबकि 23 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। हालांकि सेंसेक्स की 30 में से सिर्फ 13 कंपनियों में बढ़त है और बाकी 17 कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है।

निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे भारती एयरटेल, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनें, रिलायंस इंडस्ट्रीज, वेदांत, एचसीएल टेक और बजाज फाइनेंस है। जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट है उनमें इंफ्राटेल, सन फार्मा, पावरग्रिड और स्टेट बैंक के शेयर आगे हैं।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement