Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market Today : सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त, कच्चे तेल में गिरावट का असर

Stock Market Today : सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त, कच्चे तेल में गिरावट का असर

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट की वजह से भारतीय शेयर बाजार ने आज मजबूती के साथ शुरुआत की है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी मजबूती के साथ ट्रेड हो रहे हैं। फिलहाल सेंसेक्स 65.20 प्वाइंट की बड़त के साथ 36388.97 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 31.80 प्वाइंट बढ़कर 10968.65 पर ट्रेड हो रहा है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: July 17, 2018 9:44 IST
Sensex and Nifty opens positive as crude oil price fall in global market- India TV Paisa

Sensex and Nifty opens positive as crude oil price fall in global market

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट की वजह से भारतीय शेयर बाजार ने आज मजबूती के साथ शुरुआत की है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी मजबूती के साथ ट्रेड हो रहे हैं। फिलहाल सेंसेक्स 65.20 प्वाइंट की बड़त के साथ 36388.97 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 31.80 प्वाइंट बढ़कर 10968.65 पर ट्रेड हो रहा है।

कच्चे तेल में गिरावट की वजह से आज शेयर बाजार में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखी जा रही है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली ऑयल मार्केटिंग कंपनियां ही हैं। हिंदुस्तान पेट्रोलियम का शेयर 3 प्रतिशत से ज्यादा और भारत पेट्रोलियम तथा इंडिया ऑयल का शेयर 2 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ चुका है।

इस बीच शेयर बाजार की नजर आर उन कंपनियों पर टिकी हुई है जिसके जून तिमाही नतीजे घोषित होंगे। इस हफ्ते शेयर बाजार की कई दिग्गज कंपनियों यानि एचडीएफसी बैंक, विप्रो, जी एंटरटेनमेंट, कोटक बैंक, आरबीएल बैंक और बजाज ऑटो के तिमाही नतीजे घोषित होंगे, ये तमाम नतीजे बाजार की चाल को प्रभावित कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement