Breaking now
  • एशियन गेम्स 2018 में भारत ने जीता पहला मेडल, अपूर्वी और रवि ने शूटिंग में मिक्स टीम इवेंट में जीता ब्रॉन्ज
X
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, अमेरिका में ब्याज दरें बढ़ने का असर

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, अमेरिका में ब्याज दरें बढ़ने का असर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी कमजोरी के साथ खुले हैं। फिलहाल सेंसेक्स 100.76 प्वाइंट की नरमी के साथ 35632.71 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 29.75 प्वाइंट धटकर 10826.95 पर ट्रेड हो रहा है।

Reported by: Manoj Kumar [Updated:14 Jun 2018, 9:50 AM IST]
Sensex and Nifty opens down after interest rate hike by US Fed- IndiaTV Paisa

Sensex and Nifty opens down after interest rate hike by US Fed

नई दिल्ली। अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में आई गिरावट का असर भारतीय बाजार पर भी दिखा है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी कमजोरी के साथ खुले हैं। फिलहाल सेंसेक्स 100.76 प्वाइंट की नरमी के साथ 35632.71 पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 29.75 प्वाइंट धटकर 10826.95 पर ट्रेड हो रहा है।

बुधवार रात को अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी कर दी है, अमेरिकी सेंट्रल बैंक के इस कदम से दुनियाभर के शेयर बाजारों पर दबाव देखा जा रहा है और भारतीय बाजारों पर भी असर देखा जा रहा है। अमेरिका में अब ब्याज दर 1.75 प्रतिशत से 2 प्रतिशत के बीच हो गई है।

बाजार में आज फार्मा और मेटल इंडेक्स को छोड़ बाकी ज्यादातर सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखी जा रही है। सबसे ज्यादा कमजोरी पीएसयू बैंक इंडेक्स और आईटी इंडेक्स में है। शेयरों की बात करें तो भारतीय स्टेट बैंक, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, विप्रो, इंडियन ऑयल, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक, अडानी पोर्ट्स और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में ज्यादा गिरावट है।

इस बीच शेयर बाजार की नजर आज जारी होने वाले थोक महंगाई दर आंकड़ों पर टिकी हुई है, इसके अलावा शुक्रवार को विदेश व्यापार आंकड़े भी जारी होंगे जो आगे चलकर शेयर बाजार की चाल को प्रभावित कर सकते हैं।

Web Title: शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, अमेरिका में ब्याज दरें बढ़ने का असर
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change