Indian TV Samvaad
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. कर्नाटक में येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनते ही शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स और निफ्टी में लौटी खरीदारी

कर्नाटक में येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनते ही शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स और निफ्टी में लौटी खरीदारी

कर्नाटक में नई सरकार को लेकर रास्ता साफ होने का स्वागत शेयर बाजार ने भी किया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने के बाद खुले शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। बाजार खुलते ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में बढ़त देखने को मिली

Reported by: Manoj Kumar [Updated:17 May 2018, 3:10 PM IST]
Sensex and Nifty gain as BS Yeddyurappa become Karnatka CM- IndiaTV Paisa

Sensex and Nifty gain as BS Yeddyurappa become Karnatka CM

नई दिल्ली। कर्नाटक में नई सरकार को लेकर रास्ता साफ होने का स्वागत शेयर बाजार ने भी किया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने के बाद खुले शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। बाजार खुलते ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में बढ़त देखने को मिली, फिलहाल सेंसेक्स 82 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35470 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, निफ्टी की बात करें तो वह भी 36 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10776 पर कारोबार कर रहा है।

शुरुआती कारोबार में बाजार में आज फार्मा इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखी जा रही है। लगातार दबाव में चल रहे पीएसयू बैंक इंडेक्स में आज सबसे ज्यादा बढ़त है, इसके अलावा मेटल, मीडिया और आईटी इंडेक्स में भी खरीदारी देखी जा रही है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त कोल इंडिया, विप्रो, वेदांत, टाइटन, जी एंटरटेनमेंट, बजाज फाइनेंस, टीसीएस, टेक महिंद्रा और टाटा मोटर्स के शेयरों में है।

सिर्फ शेयर बाजार ही नहीं बल्कि रुपये में भी रिकवरी देखी जा रही है, अमेरिकी करेंसी डॉलर के मुकाबले रुपया आज 7 पैसे की मजबूती के साथ खुला है और अभी करीब 17 पैसे की बढ़त के साथ 67.62 पर कारोबार कर रहा है।

कर्नाटक में आज सुबह भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की सपथ ले ली है, राज्यपाल वाजूभाई वाला ने उन्हें लगभग 9 बजे पद और गोपनियता की सपथ दिलाई है, यदियुरप्पा को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी के कर्नाटक में 104 विधायक हैं और सरकार बनाने के लिए उन्हें 112 विधायकों की जरूरत है।

Promoted Content
IPL 2018