Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. RBI पॉलिसी से पहले शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड, Nifty 11300 के पार

RBI पॉलिसी से पहले शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड, Nifty 11300 के पार

ब्याज दरों को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की आज से शुरू होने वाली 3 दिन की बैठक से पहले शेयर बाजार ने नया रिकॉर्ड बनाया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचे हैं।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: July 30, 2018 9:33 IST
Sensex and Nifty at new high before RBI meet on Monday- India TV Paisa

Sensex and Nifty at new high before RBI meet on Monday

नई दिल्ली। ब्याज दरों को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की आज से शुरू होने वाली 3 दिन की बैठक से पहले शेयर बाजार ने नया रिकॉर्ड बनाया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचे हैं। सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में ही 36496.80 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और फिलहाल 74.58 प्वाइंट की बढ़त के साथ 37411.43 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी ने भी शुरुआती कारोबार में 11309.35 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और फिलहाल 24 प्वाइंट की बढ़त के साथ 11302.35 पर ट्रेड हो रहा है।

सरकारी बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी

RBI की पॉलिसी से पहले ही आज पीएसयू बैंक शेयरों में जोरदार खरीदारी देखी जा रही है, सबसे ज्यादा मजबूती पीएसयू बैंक इंडेक्स में ही देखी जा रही है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा मजबूती भारतीय स्टेट बैंक के शेयर में है, इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, रिलायंस इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी, कोल इंडिया, टेक महिंद्रा, इंडियाबुल हाउसिंग और गेल के शेयर में भी ज्यादा तेजी है। जिन कंपनियों के शेयरों पर दबाव देखा जा रहा है उनमें कोटक महिंद्रा बैंक, आयसर मोटर्स, एचडीएफसी बैंक और सिप्ला के शेयर आगे हैं।

आज से शुरू होगी RBI की बैठक

ब्याज दरों को प्रभावित करने वाली प्रमुख पॉलिसी दरों पर फैसला लेने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक की मॉनिटरी पॉलिसी कमेटी की 3 दिन चलने वाली बैठक आज से शुरू होने जा रही है। बुधवार को RBI इसपर अपना फैसला सुनाएगा। RBI के फैसले से पहले ही आज SBI ने डिपॉजिट की कई दरों में बदलाव का ऐलान कर दिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement