Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सीमित दायरे में कारोबार करने के बाद सेंसेक्‍स 35 अंक चढ़कर बंद, निफ्टी 9,638 पर हुआ सेटल

सीमित दायरे में कारोबार करने के बाद सेंसेक्‍स 35 अंक चढ़कर बंद, निफ्टी 9,638 पर हुआ सेटल

बीएसई सेंसेक्‍स और निफ्टी आज सीमित दायरे में कारोबार करते हुए हरे निशान में बंद हुए। ब्‍लूचिप कंपनियों के शेयरों में खरीद होने से बाजार में आज तेजी रही।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: July 05, 2017 16:20 IST
सीमित दायरे में कारोबार करने के बाद सेंसेक्‍स 35 अंक चढ़कर बंद, निफ्टी 9,638 पर हुआ सेटल- India TV Paisa
सीमित दायरे में कारोबार करने के बाद सेंसेक्‍स 35 अंक चढ़कर बंद, निफ्टी 9,638 पर हुआ सेटल

नई दिल्‍ली। बीएसई सेंसेक्‍स और निफ्टी आज सीमित दायरे में कारोबार करते हुए हरे निशान के साथ बंद हुए। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक और ल्‍यूपिन जैसी ब्‍लूचिप कंपनियों के शेयरों में खरीदारी निकलने से बाजार में आज तेजी रही। हालांकि आईटीसी, इंफोसिस, एचडीएफसी, टीसीएस और भारती एयरटेल में बिकवाली दबाव के चलते बाजार सीमित दायरे में बना रहा।

दिनभर सीमित दायरे में कारोबार करने के बाद बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 35.77 अंक की बढ़त के साथ 31,245.56 अंक तथा एनएसई निफ्टी 24.30 अंक मजबूत होकर 9,637.60 अंक पर बंद हुआ।  सेक्‍टर के हिसाब से देखें तो ऑयल एंड गैस, मेटल, बैंकिंग और ऑटो शेयरों में खरीदारी रही जबकि आईटी तथा एफएमसीजी शेयरों में बिकवाली रही।

निफ्टी 50 के 39 शेयरों में तेजी रही जबकि 12 लाल निशान में बंद हुए। निफ्टी में सबसे ज्‍यादा फायदे में रहने वाला शेयर ल्‍यूपिन रहा, जो 4 प्रतिशत उछलकर 1084 रुपए पर बंद हुआ। इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, अंबुजा सीमेंट, यस बैंक, अल्‍ट्राटेक सीमेंट, वेदांता, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज, टाटा मोटर्स और एक्सिस बैंक में भी उछाल रहा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement