Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. The Week Ahead : कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की चाल

The Week Ahead : कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की चाल

शेयर बाजारों की चाल इस सप्ताह कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी। विशेषज्ञों ने यह राय जताई है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Updated on: August 05, 2018 12:27 IST
BSE- India TV Paisa

BSE

नई दिल्ली शेयर बाजारों की चाल इस सप्ताह कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगी। विशेषज्ञों ने यह राय जताई है। सप्ताह के दौरान महिंद्रा एंड महिंद्रा तथा पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) जैसी बड़ी कंपनियों के नतीजे आने हैं। इसके अलावा सप्ताह के दौरान अदाणी पोर्ट्स, अदाणी पावर, कोल इंडिया, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, सिप्ला, ल्यूपिन, गेल, हिंडाल्को और एनएचपीसी जैसी बड़ी कंपनियों के भी तिमाही परिणाम आएंगे।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि महंगाई दर और ग्रोथ में संतुलन बनाए रखने पर जोर देते हुए रिजर्व बैंक द्वारा कुछ सख्त कदम स्वागत योग्य संकेत है। इसके अलावा आपूर्ति बढ़ने से कच्चे तेल की कीमतों में कमी तथा बेहतर तिमाही परिणामों से बाजार की सकारात्मक धारणा बने रहने की उम्मीद है।

हेम सिक्योरिटीज के निदेशक गौरव जैन ने कहा कि यह सप्ताह गतिविधियों भरा होगा क्योंकि लगातार कंपनियों के परिणाम आएंगे। बाजार में विशेष शेयर आधारित रुख देखने को मिलेगा।

विशेषज्ञों का कहना है कि बाजार का रुख तय करने में मानसून भी प्रमुख भूमिका निभाएगा। मौसम विभाग ने कहा है कि अगस्त और सितंबर में मानसून सामान्य रहेगा, जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।

एपिक रिसर्च के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुस्तफा नदीम ने कहा कि व्यापार युद्ध के खिंचने से वैश्विक बाजार में मिलेजुले संकेत देखने को मिलेंगे तथा अमेरिका में फेडरल रिजर्व द्वारा दरों में एक और वृद्धि करने के संकेत से एशियाई बाजारों की गति पर असर होगा। पिछले सप्ताह सेंसेक्स 219.31 अंक यानी 0.59 प्रतिशत चढ़कर 37,556.16 अंक पर पहुंच गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement