Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. LTCG की वजह से इन कंपनियों हुआ बड़ा घाटा, अमिताभ बच्चन के हिस्सेदारी वाली कंपनी को भी नुकसान

LTCG की वजह से इन कंपनियों हुआ बड़ा घाटा, अमिताभ बच्चन के हिस्सेदारी वाली कंपनी को भी नुकसान

जस्ट डायल के शेयर में आज करीब 20 प्रतिशत तक की गिरावट आई है। अमिताभ बच्चन के पास इस कंपनी के करीब 62000 से ज्यादा शेयर हैं।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: February 02, 2018 11:13 IST
Just Dial- India TV Paisa
Just Dial Share price fall

नई दिल्ली। बजट में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शेयर बाजार से कमाई पर जो लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स की घोषणा की है उसकी वजह से शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी जा रही है और कई कंपनियों के शेयर तो 55 प्रतिशत तक घट गए हैं। ज्वैलरी कंपनी पीसी ज्वैलर्स के शेयर में 55 प्रतिशत तक की गिरावट आ चुकी है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर शुक्रवार को पीसी ज्वैलर्स के शेयर ने 210 रुपए का निचला स्तर छुआ है, गुरुवार को इस कंपनी का शेयर 483 रुपए पर बंद हुआ था।

इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन के हिस्सेदारी वाली कंपनी जस्ट डायल को भी भारी नुकसान हुआ है। जस्ट डायल के शेयर में आज करीब 20 प्रतिशत तक की गिरावट आई है। अमिताभ बच्चन के पास इस कंपनी के करीब 62000 से ज्यादा शेयर हैं। इस वजह से अमिताभ बच्चन को भी शेयरों में गिरावट की वजह से करीब 1 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। गुरुवार को अमिताभ बच्चन के शेयरों की कीमत 3.2 करोड़ रुपए थी जो आज घटकर 2.2 करोड़ रुपए रह गयी है। यानि अमिताभ बच्चन को करीब 1 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

पीसी ज्वैलर और जस्ट डायल के अलावा लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स की वजह से जयप्रकाश एसोसिएट्स, जीएमआर इंफ्रा, जैन इरिगेशन और नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड के शेयरों में भा भारी गिरावट आई है। सेंसेक्स और निफ्टी में जोरदार गिरावट दर्ज की गई है, सेंसेक्स ने 35314 और निफ्टी ने 10826 का निचला स्तर छुआ है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement