1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार में लगातार पांचवे दिन तेजी, सेंसेक्स 33940 पर बंद

शेयर बाजार में लगातार पांचवे दिन तेजी, सेंसेक्स 33940 पर बंद

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों पर आज दबाव दिखा

Reported by: Manoj Kumar [Updated:11 Apr 2018, 4:10 PM IST]
Gain in sensex - IndiaTV Paisa

Gain in sensex continued for 5th day on Wednesday 

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बाद फिर से तेजी देखने को मिली है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स लगातार पांचवें दिन बढ़त के साथ बंद हुआ, बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 60.19 प्वाइंट बढ़कर 33940.44 के स्तर पर था।  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 14.90 प्वाइंट की तेजी के साथ 10417.15 के स्तर पर बंद हुआ।

शेयर बाजार में मेटल इंडेक्स में पिछले कुछ दिनों से एकतरफा तेजी बनी हुई है और आज भी तेजी का सिलसिला कामय रहा, मेटल इंडेक्स के अलावा आज बाजार में ज्यादा तेजी आईटी इंडेक्स में देखने को मिली, इनके अलावा ऑटो और फार्मा इंडेक्स भी बढ़त के साथ बंद हुए हैं। हालांकि पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे पीएसयू बैंक इंडेक्स में आज 2.33 प्रतिशत की भारी गिरावट देखने को मिली है।

सरकारी बैंकों शेयरों के अलावा आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में आज सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों पर आज दबाव दिखा, इसके अलावा इस तरह की खबरें आई कि सरकार ने ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की लागत को खुद उठाने का निर्देश दिया है, इन खबरों की वजह से भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली।

शेयरों की बात करें तो आज निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में वेदांत, टीसीएस, सन फार्मा, एचसीएल टेक, आयसर मोटर्स, टाइटन, हिंडाल्को, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टेक महिंद्रा के शेयर रहे। घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल अडानी पोर्ट्स और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयर आगे रहे।

Promoted Content
IPL 2018