Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. FPI ने इस महीने अबतक बाजार से निकाले 6,850 करोड़ रुपए, ऋणपत्रों में किया 3,215 करोड़ का निवेश

FPI ने इस महीने अबतक बाजार से निकाले 6,850 करोड़ रुपए, ऋणपत्रों में किया 3,215 करोड़ का निवेश

विदेशी निवेशकों ने वैश्विक बिकवाली के बीच घरेलू शेयर बाजार से इस महीने अबतक 6,850 करोड़ रुपये की निकासी की है। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने जनवरी में कुल 13,780 करोड़ रुपए की निकासी की थी।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: February 18, 2018 14:45 IST
Share Market- India TV Paisa
Share Market

नई दिल्ली विदेशी निवेशकों ने वैश्विक बिकवाली के बीच घरेलू शेयर बाजार से इस महीने अबतक 6,850 करोड़ रुपये की निकासी की है। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने जनवरी में कुल 13,780 करोड़ रुपए की निकासी की थी। हालांकि इस महीने FPI ने ऋणपत्रों में अब तक 3,215 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

ऑनलाइन निवेश प्लेटफार्म ग्रो के सह-संस्थापक एवं मुख्य परिचालन अधिकारी हर्ष जैन ने कहा कि जनवरी में अमेरिका में बेरोजगारी दर 17 साल के निचले स्तर 4.1 प्रतिशत पर बनी रही। इसके अलावा मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दर बढ़ाने की संभावना है। कुल मिलाकर हमने वैश्विक स्तर पर बिकवाली देखा है। घरेलू बाजार से FPI की निकासी इसी का परिणाम है।

इंटेलीस्टॉक्स की मुख्य निवेश सलाहकार नलिनी जिंदल ने कहा कि अमेरिका में मुद्रास्फीति कई सालों के निचले स्तर पर है। इससे फेडरल रिजर्व द्वारा ब्याज दर बढ़ाने की उम्मीद बढ़ी है। एफपीआई इसी कारण सतर्कता बरत रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement