Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. डोनाल्‍ड ट्रंप के एक Tweet से बोइंग की मार्केट कैप में आई 6800 करोड़ रुपए की भारी गिरावट

डोनाल्‍ड ट्रंप के एक Tweet से बोइंग की मार्केट कैप में आई 6800 करोड़ रुपए की भारी गिरावट

डोनाल्‍ड ट्रंप के एक ट्वीट की वजह से हवाई बनाने वाली कंपनी बोइंग की मार्केट कैप से करीब 6800 करोड़ रुपए से ज्‍यादा साफ हो गए है।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: December 07, 2016 11:42 IST
डोनाल्‍ड ट्रंप के एक Tweet से बोइंग की मार्केट कैप में आई 6800 करोड़ रुपए की भारी गिरावट- India TV Paisa
डोनाल्‍ड ट्रंप के एक Tweet से बोइंग की मार्केट कैप में आई 6800 करोड़ रुपए की भारी गिरावट

नई दिल्ली। अमेरिका राष्‍ट्रपति पद के लिए चुने गए डोनाल्‍ड ट्रंप के मंगलवार को किए ट्वीट ने शेयर बाजार में तहलका मचा दिया। दरअसल ट्रंप ने ट्वीट के जरिए टिप्पणी कर बोइंग के चार अरब डॉलर ऑर्डर से ज्यादा बड़े ऑर्डर को कैंसल करने बात कहीं। इसके बाद शेयर बोइंग के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली। इस गिरावट में कंपनी के शेयर की वैल्यू में 100 करोड़ डॉलर यानी 6800 करो़ड़ रुपए की गिरावट आ गई।  लिहाजा कुछ ही घंटों में निवेशकों को कई हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो गया।

क्या है पूरा मामला

  • शिकागो ट्रिब्‍यून ने एक खबर प्रकाशित की थी जिसमें बोइंग के सीईओ ने अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार के मुद्दे पर ट्रंप की योजनाओं पर आशंका जाहिर की थी।

इसी के बाद ट्रंप ने ट्वीट किया था। इसमें ट्रंप ने लिखा, ‘भविष्‍य के राष्‍ट्रपतियों के लिए बोइंग एक नया 747 एयर फोर्स वन प्‍लेन बना रहा है लेकिन इसकी कीमत कंट्रोल से बाहर है और यह चार अरब डॉलर से ज्‍यादा है। ऑर्डर कैंसल की जाए!’

भारत में नौकरियां ट्रांसफर करने के लिए ट्रंप ने साधा IBM पर निशाना, कहा 35 फीसदी लगाएंगे टैक्‍स

तस्‍वीरों में देखिए किन देशों के पासपोर्ट हैं सबसे पावरफुल और क्‍या है उनकी रैंकिंग

शेयर में आई भारी गिरावट

  • फाइनेंशियल डेटा मुहैया कराने वाली कंपनी फैक्‍ससेट के मुताबिक, डोनाल्‍ड ट्रंप के ट्वीट से पहले बोइंग के शेयर 152.16 डॉलर (10314.16 रुपए ) प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे।
  • ट्रंप के ट्वीट के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग के दौरान इसमें करीब 2 फीसदी की गिरावट आ गई और इनकी कीमत 149.75 डॉलर (10150.80 रुपए) प्रति शेयर हो गया।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा अमेरिका छोड़कर जाने वाली कंपनियों को मिलेगी सजा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement