1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. बिटकॉइन पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है दक्षिण कोरिया, 1 लाख रुपए से ज्यादा घट गया इसका भाव

बिटकॉइन पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है दक्षिण कोरिया, 1 लाख रुपए से ज्यादा घट गया इसका भाव

वैश्विक बाजार में बिटकॉइन का भाव करीब 12 प्रतिशत घटकर 12751 डॉलर तक आ गया है, बुधवार को इसका भाव 14542 डॉलर पर बंद हुआ था।

Reported by: Manoj Kumar [Updated:11 Jan 2018, 12:10 PM IST]
Bitcoin - IndiaTV Paisa
Bitcoin price fall as South Korea plans to ban cryptocurrency trading

नई दिल्ली। आभाषीय करेंसी बिटकॉइन और इस तरह की दूसरी आभाषीय मुद्राओं को लेकर फिर से सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं। दक्षिणी पूर्वी देश दक्षिण कोरिया ने बिटकॉइन जैसी तमाम आभाषीय मुद्राओं पर रोक लगाने के बारे में बयान दिया है। गुरुवार को दक्षिण कोरिया सरकार की तरफ से कहा गया कि उनका देश आभाषीय मुद्राओं पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रहा है। इस बयान के बाद अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बिटकॉइन की कीमतों में तेजी से गिरावट आई है।

वैश्विक बाजार में बिटकॉइन का भाव करीब 12 प्रतिशत घटकर 12751 डॉलर तक आ गया है, बुधवार को इसका भाव 14542 डॉलर पर बंद हुआ था। भारतीय करेंसी रुपए में कहें तो गुरुवार को बिटकॉइन की कीमतों में 1.13 लाख डॉलर की गिरावट आ चुकी है।

दक्षिण कोरिया सरकार का मानना है कि टैक्स देनदारी से बचने के लिए बिटकॉइन और दूसरी आभाषीय मुद्राओं में लोग पैसा लगा रहे हैं जिसे देखते हुए उनकी सरकार सभी तरह की आभाषीय मुद्राओं पर प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है। अंग्रेजी समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक गुरुवार को दक्षिण कोरिया में बिटकॉइन का कारोबार करने वाली कई एक्सचेंजों पर छापेमारी भी हुई है। 

Promoted Content
IPL 2018