Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. 9 दिन बाद शेयर बाजार की तेजी पर ब्रेक, सेंसेक्स और निफ्टी हल्की नरमी के साथ बंद

9 दिन बाद शेयर बाजार की तेजी पर ब्रेक, सेंसेक्स और निफ्टी हल्की नरमी के साथ बंद

भारतीय शेयर बाजार में पिछले 9 दिन से चली आ रही एकतरफा तेजी पर आज ब्रेक लगा है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हल्की नरमी के साथ बंद हुए हैं।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: April 18, 2018 15:52 IST
9 day bull run ends at stock market- India TV Paisa

9 day bull run ends at stock market

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में पिछले 9 दिन से चली आ रही एकतरफा तेजी पर आज ब्रेक लगा है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हल्की नरमी के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स 63.38 प्वाइंट घटकर 34331.68 और निफ्टी 22.50 प्वाइंट की गिरावट के साथ 10526.20 पर बंद हुआ है। सरकारी बैंकों के शेयरों में आज सबसे ज्यादा गिरावट आई है जिस वजह से बाजार पर यह दबाव देखने को मिला है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर आज इंडियन बैंक के शेयर में 3.89 प्रतिशत, बैंक ऑफ बड़ौदा में 3.8 प्रतिशत, आंध्रा बैंक में 2.67 प्रतिशत, ओरिएंटल बैंक और इलाहाबाद बैंक में 1.5 प्रतिशत से ज्यादा और आईडीबीआई तथा यूनियन बैंक में 1 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है। सरकारी बैंकों के अलावा आज प्राइवेट बैंकों के शेयरों पर भी दबाव देखने को मिला, एक्सिज बैंक के साथ साउथ इंडियन बैंक और कोटक बैंक के शेयरों में ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है।

हालांकि बाजार में आज एफएमसीजी और मीडिया सेक्टर के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है, निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त आईटीसी में दर्ज की गई है। इसके अलावा विप्रो, अल्ट्राटेक, जी एंटरटेनमेंट, गेल और हिंडाल्को के शेयरों में भी मजबूती आई है। निफ्टी की कुल 50 में से 22 कंपनियां  बढ़त के साथ बंद हुई हैं।

आज दिग्गज सीमेंट कंपनी एसीसी के नतीजे घोषित होने हैं और बाजार की नजर उन नतीजों पर टिकी हुई है, नतीजों से पहले आज शेयर बाजार में कंपनी के शेयर में नरमी देखने को मिली है, बीएसई पर कंपनी का शेयर 11.45 रुपए की नरमी के साथ 1573.15 पर बंद हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement