1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. चीन ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी कार्लमन किंग, इसके सामने लैंबॉर्गिनी भी लगेगी सस्‍ती

चीन ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी कार्लमन किंग, इसके सामने लैंबॉर्गिनी भी लगेगी सस्‍ती

IndiaTV Paisa Photo Desk [Updated: 28 Apr 2018, 1:33 PM IST]
  • टेक्‍नोलॉजी की दुनिया में करिश्‍मे करने के बाद चीन ने अब ऑटोमोबाइल के मामले में दुनिया को चौंका दिया है। चीन की एक कंपनी ने दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी पेश की है। इस एसयूवी का नाम कार्लमन किंग है। यह कार देखने में किसी काले हीरे की तरह दिखती है।
    1/6

    टेक्‍नोलॉजी की दुनिया में करिश्‍मे करने के बाद चीन ने अब ऑटोमोबाइल के मामले में दुनिया को चौंका दिया है। चीन की एक कंपनी ने दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी पेश की है। इस एसयूवी का नाम कार्लमन किंग है। यह कार देखने में किसी काले हीरे की तरह दिखती है।

  • कंपनी ने इसकी कीमत 13 करोड़ रुपए रखी है। ऐसे में इस एसयूवी के सामने लैंबॉर्गिनी जैसी कारें भी आपको सस्‍ती लगेंगी।
    2/6

    कंपनी ने इसकी कीमत 13 करोड़ रुपए रखी है। ऐसे में इस एसयूवी के सामने लैंबॉर्गिनी जैसी कारें भी आपको सस्‍ती लगेंगी।

  • अगर आपके पास अकूत संपत्ति है भी तब भी आप यह कार नहीं खरीद पाएंगे। क्‍योंकि कंपनी इसकी सिर्फ 12 यूनिट ही तैयार करेगी।
    3/6

    अगर आपके पास अकूत संपत्ति है भी तब भी आप यह कार नहीं खरीद पाएंगे। क्‍योंकि कंपनी इसकी सिर्फ 12 यूनिट ही तैयार करेगी।

  • यह कार देखने में जितनी शानदार है इसकी ताकत भी इतनी ही बेमिसाल है। कंपनी ने इस भारी भरकम कार में दमदार इंजन दिया है। इस कार का वजन 6 टन यानि कि 6000 किलो है। यह कार देखने में काफी भरी भरकम है, और अपने लुक्‍स की वजह से सड़कों पर अगल दिखाई दे सकती है।
    4/6

    यह कार देखने में जितनी शानदार है इसकी ताकत भी इतनी ही बेमिसाल है। कंपनी ने इस भारी भरकम कार में दमदार इंजन दिया है। इस कार का वजन 6 टन यानि कि 6000 किलो है। यह कार देखने में काफी भरी भरकम है, और अपने लुक्‍स की वजह से सड़कों पर अगल दिखाई दे सकती है।

  • चाहें यह कार भारी भरकम हो लेकिन इसकी सीटिंग क्षमता 4 लोगों की है। लेकिन भीतर से यह कार काफी आलिशान है। कार के भीतर ही टीवी, फ्रिज और कॉफी मेकर मशीन दी गई है। इसके अलावा एंटरटेनमेंट के लिए इसमें प्‍लेस्‍टेशन 4 भी दिया गया है।
    5/6

    चाहें यह कार भारी भरकम हो लेकिन इसकी सीटिंग क्षमता 4 लोगों की है। लेकिन भीतर से यह कार काफी आलिशान है। कार के भीतर ही टीवी, फ्रिज और कॉफी मेकर मशीन दी गई है। इसके अलावा एंटरटेनमेंट के लिए इसमें प्‍लेस्‍टेशन 4 भी दिया गया है।

  • इसकी छत को भी काफी आलिशान बनाया गया है। इंजन की बात करें तो इसमें 6.8 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 400 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। इसकी टॉप स्‍पीड 140 किमी प्रति घंटे की है।
    6/6

    इसकी छत को भी काफी आलिशान बनाया गया है। इंजन की बात करें तो इसमें 6.8 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 400 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। इसकी टॉप स्‍पीड 140 किमी प्रति घंटे की है।

Next Photo Gallery

पांच लाख रुपए में उपलब्ध हैं ये 6 ऑटोमैटिक कारें, ड्राइविंग में नहीं होगी थकान

You May Like

Next Photo Gallery