1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. भारतीय कंपनी ने ऑटो एक्‍सपो 2018 में पेश की सबसे सुंदर कार, नाम भी है बेहद निराला

भारतीय कंपनी ने ऑटो एक्‍सपो 2018 में पेश की सबसे सुंदर कार, नाम भी है बेहद निराला

IndiaTV Paisa Photo Desk [Updated: 13 Feb 2018, 2:01 PM IST]
  • ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्‍सपो में देश विदेश की ऑटोमोबाइल कंपनियों ने 100 से ज्‍यादा वाहन पेश किए। लेकिन यहां आने वाले सभी दर्शक के आकर्षण का केंद्र रही एक्‍सपो में लॉन्‍च हुई सबसे सुंदर कार। भारत के दिग्‍गज ऑटोमोबाइल डिजाइनर दिलीप छाबडिया की कंपनी डीसी ने ऑटो एक्‍सपो में अपनी कस्‍टमाइज्ड कार टीसीए को पेश किया।
    1/7

    ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्‍सपो में देश विदेश की ऑटोमोबाइल कंपनियों ने 100 से ज्‍यादा वाहन पेश किए। लेकिन यहां आने वाले सभी दर्शक के आकर्षण का केंद्र रही एक्‍सपो में लॉन्‍च हुई सबसे सुंदर कार। भारत के दिग्‍गज ऑटोमोबाइल डिजाइनर दिलीप छाबडिया की कंपनी डीसी ने ऑटो एक्‍सपो में अपनी कस्‍टमाइज्ड कार टीसीए को पेश किया।

  • यहां आपको बता दें कि टीसीए का मतलब टाइटेनियम, कार्बन और एल्‍युमिनियम है। एक्‍सपो में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्‍हा ने इस कार को दुनिया के सामने पेश किया।
    2/7

    यहां आपको बता दें कि टीसीए का मतलब टाइटेनियम, कार्बन और एल्‍युमिनियम है। एक्‍सपो में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्‍हा ने इस कार को दुनिया के सामने पेश किया।

  • आपको बता दें कि कंपनी इससे पहले अपनी खास कार अवंती को भी बाजार में उतार चुकी है। जिसने काफी चर्चा बटोरी थीं। अब कंपनी टीसीए लेकर आई है। यह दिखने में जितनी अनोखी है इसके फीचर्स भी उतने ही लाजवाब है। सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें इंजन बीचों-बीच में दिया गया है। कार को बनाने में कार्बन फाइबर का इस्‍तेमाल किया गया है जो कि बेहद हल्‍का और मजबूत है।
    3/7

    आपको बता दें कि कंपनी इससे पहले अपनी खास कार अवंती को भी बाजार में उतार चुकी है। जिसने काफी चर्चा बटोरी थीं। अब कंपनी टीसीए लेकर आई है। यह दिखने में जितनी अनोखी है इसके फीचर्स भी उतने ही लाजवाब है। सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें इंजन बीचों-बीच में दिया गया है। कार को बनाने में कार्बन फाइबर का इस्‍तेमाल किया गया है जो कि बेहद हल्‍का और मजबूत है।

  • स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 3800 सीसी का दमदार इंजन दिया है। जो कि इसे एक खूबसूरत के साथ फुर्तीली और पावरफुल कार भी बनाता है। यह इंजन 300 बीएसपी की पावर पैदा करता है।
    4/7

    स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 3800 सीसी का दमदार इंजन दिया है। जो कि इसे एक खूबसूरत के साथ फुर्तीली और पावरफुल कार भी बनाता है। यह इंजन 300 बीएसपी की पावर पैदा करता है।

  • इसमें 6 स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत की जानकारी नहीं दी है लेकिन पिछली कार के अनुभव को देखते हुए इसकी कीमत 60 से 65 लाख रुपए के लगभग हो सकती है।
    5/7

    इसमें 6 स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत की जानकारी नहीं दी है लेकिन पिछली कार के अनुभव को देखते हुए इसकी कीमत 60 से 65 लाख रुपए के लगभग हो सकती है।

  • यह कार जितनी खूबसूरत है इसे खरीद पाना उतना ही मुश्किल है। कंपनी के मुताबिक सिर्फ 299 टीसीए कारें तैयार की जाएंगी।
    6/7

    यह कार जितनी खूबसूरत है इसे खरीद पाना उतना ही मुश्किल है। कंपनी के मुताबिक सिर्फ 299 टीसीए कारें तैयार की जाएंगी।

  • इस कार का उत्‍पादन इसी साल अक्‍टूबर से शुरू किया जाएगा। आपको बता दें कि इन सभी 299 कारों पर इसके डिजाइनर दिलीप छाबडि़या के हस्‍ताक्षर होंगे।
    7/7

    इस कार का उत्‍पादन इसी साल अक्‍टूबर से शुरू किया जाएगा। आपको बता दें कि इन सभी 299 कारों पर इसके डिजाइनर दिलीप छाबडि़या के हस्‍ताक्षर होंगे।

Next Photo Gallery

एयरटेल ने लॉन्च किया जियो से भी सस्‍ता प्रीपेड प्लान, अब 93 रुपए में दे रही है रोजाना 1GB डाटा और फ्री वॉयस कॉलिंग

You May Like

Next Photo Gallery