1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. किया मोटर्स ने पेश की शानदार कार निरो, एक बार की चार्ज करने पर जाएगी 383 किमी.

किया मोटर्स ने पेश की शानदार कार निरो, एक बार की चार्ज करने पर जाएगी 383 किमी.

IndiaTV Paisa Photo Desk [Updated: 11 Jan 2018, 5:51 PM IST]
  • आपसे कहा जाए कि क्‍या आप दिल्‍ली से शिमला की 350 किमी. से लंबी दूरी कार में बिना पेट्रोल या डीज़ल भरवाए पूरी कर सकते हैं, तो आपका जवाब ना होगा। दक्षिण कोरिया की कंपनी किया मोटर्स ने यह सच कर दिखाया है।
    1/8

    आपसे कहा जाए कि क्‍या आप दिल्‍ली से शिमला की 350 किमी. से लंबी दूरी कार में बिना पेट्रोल या डीज़ल भरवाए पूरी कर सकते हैं, तो आपका जवाब ना होगा। दक्षिण कोरिया की कंपनी किया मोटर्स ने यह सच कर दिखाया है।

  • कंपनी ने सीईएस 2018 में निरो इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया है। जो कि एक बार फुल चार्ज करने पर 383 किमी. का सफर पूरा करती है। आपको बता दें कि किया मोटर्स जल्‍द ही भारत में भी कदम रखने वाली है।
    2/8

    कंपनी ने सीईएस 2018 में निरो इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया है। जो कि एक बार फुल चार्ज करने पर 383 किमी. का सफर पूरा करती है। आपको बता दें कि किया मोटर्स जल्‍द ही भारत में भी कदम रखने वाली है।

  • कंपनी पहले ही घोषणा की है कि वह 2025 तक 16 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी। यह पेशकश कंपनी की इसी योजना का हिस्‍सा है। इसके अलावा कंपनी 2020 तक कुछ फ्यूल-सेल इलेक्ट्रिक वाहन भी पेश करेगी।
    3/8

    कंपनी पहले ही घोषणा की है कि वह 2025 तक 16 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी। यह पेशकश कंपनी की इसी योजना का हिस्‍सा है। इसके अलावा कंपनी 2020 तक कुछ फ्यूल-सेल इलेक्ट्रिक वाहन भी पेश करेगी।

  • कंपनी ने जो कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल पेश किया है उसमें बैटरी-इलैक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसे किया डिज़ाइन स्टूडियो कोरिया में बनाया गया है।
    4/8

    कंपनी ने जो कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल पेश किया है उसमें बैटरी-इलैक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसे किया डिज़ाइन स्टूडियो कोरिया में बनाया गया है।

  • खास बात यह है कि कार के सामन कोई ग्रिल नहीं है, ज‍बकि इसमें डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इसके अलावा इसके केबिन को भी पूरी तरह से भविष्‍य की शक्‍ल दी गई है। किआ निरो ईवी के ज्‍यादातर फंक्‍शन डिजिटल हैं।
    5/8

    खास बात यह है कि कार के सामन कोई ग्रिल नहीं है, ज‍बकि इसमें डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इसके अलावा इसके केबिन को भी पूरी तरह से भविष्‍य की शक्‍ल दी गई है। किआ निरो ईवी के ज्‍यादातर फंक्‍शन डिजिटल हैं।

  • कार में सुरक्षा को देखते हुए ऐक्टिव पेडिस्ट्रियन वॉर्निंग अलार्म दिया गया है। यह तकनीक पैदल चल रहे यात्रियों पर नजर रखती है और अचानक किसी के सामने आने पर तुरंत अलार्म के माध्‍यम से ड्राइवर को सूचित करती है।
    6/8

    कार में सुरक्षा को देखते हुए ऐक्टिव पेडिस्ट्रियन वॉर्निंग अलार्म दिया गया है। यह तकनीक पैदल चल रहे यात्रियों पर नजर रखती है और अचानक किसी के सामने आने पर तुरंत अलार्म के माध्‍यम से ड्राइवर को सूचित करती है।

  • आपको पहले ही बताया गया है कि कंपनी ने इसमें दमदार बैटरी दी है। किया ने निरो ईवी कॉन्सेप्ट में उच्‍च क्षमता की 64 किलावाट वाली लीथियम-पॉलिमर बैटरी पैक दिया है।
    7/8

    आपको पहले ही बताया गया है कि कंपनी ने इसमें दमदार बैटरी दी है। किया ने निरो ईवी कॉन्सेप्ट में उच्‍च क्षमता की 64 किलावाट वाली लीथियम-पॉलिमर बैटरी पैक दिया है।

  • यह बैटरी 150 किलोवाट इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है। कंपनी के मुताबिक इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 383 किमी तक चल सकती है।
    8/8

    यह बैटरी 150 किलोवाट इलैक्ट्रिक मोटर से लैस है। कंपनी के मुताबिक इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 383 किमी तक चल सकती है।

Next Photo Gallery

भारत में लॉन्‍च हुई दुनिया की सबसे तेज एसयूवी लैंबॉर्गिनी उरस, कीमत 3 करोड़ रुपए

You May Like

Next Photo Gallery