1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. कावासाकी ने पेश की तीन पहियों वाली इलेक्ट्रिक पावर बाइक, ये हैं दमदार फीचर्स

कावासाकी ने पेश की तीन पहियों वाली इलेक्ट्रिक पावर बाइक, ये हैं दमदार फीचर्स

IndiaTV Paisa Photo Desk [Updated: 17 Jan 2018, 5:03 PM IST]
  • आप दो पहियों वाली बाइक पर तो खूब चले होंगे, लेकिन आने वाला ज़माना तीन पहियों की बाइक का है। पिछले साल भी हम तीन पहियों की बाइक देख चुके हैं।
    1/7

    आप दो पहियों वाली बाइक पर तो खूब चले होंगे, लेकिन आने वाला ज़माना तीन पहियों की बाइक का है। पिछले साल भी हम तीन पहियों की बाइक देख चुके हैं।

  • अब जापान की प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी कावासाकी ने अपनी नई कॉन्‍सेप्‍ट बाइक की टीज़र तस्‍वीर जारी की है। इससे पहले कावासाकी ने 2013 में हुए टोक्यो मोटर शो में तीन पहियों वाली बाइक एक बाइक को पेश किया था। कॉन्सेप्ट जे नाम से पुकारी जाने वाली इस बाइक को कावासाकी ने एक बार फिर से इंटरनेट पर पेश किया है।
    2/7

    अब जापान की प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी कावासाकी ने अपनी नई कॉन्‍सेप्‍ट बाइक की टीज़र तस्‍वीर जारी की है। इससे पहले कावासाकी ने 2013 में हुए टोक्यो मोटर शो में तीन पहियों वाली बाइक एक बाइक को पेश किया था। कॉन्सेप्ट जे नाम से पुकारी जाने वाली इस बाइक को कावासाकी ने एक बार फिर से इंटरनेट पर पेश किया है।

  • पिछले हफ्ते कावासाकी के यूनाइटेड स्टेट्स यूट्यूब चैनल पर इस थ्री व्‍हील बाइक का वीडियो पेश किया गया था। इसके बाद अब कावासाकी के यूरोप के यूट्यूब चैनल पर इस थ्री-व्हीलर का वीडियो आया है।
    3/7

    पिछले हफ्ते कावासाकी के यूनाइटेड स्टेट्स यूट्यूब चैनल पर इस थ्री व्‍हील बाइक का वीडियो पेश किया गया था। इसके बाद अब कावासाकी के यूरोप के यूट्यूब चैनल पर इस थ्री-व्हीलर का वीडियो आया है।

  • आपको बता दें कि इस थ्री व्‍हील बाइक में पेट्रोल या डीजल की जरूरत नहीं पड़ती, बल्कि ये बाइक बैटरी पर चलती है। शहर में बाइक चलाने पर आप आरामदायक कम्फर्ट राइडिंग मोड चुन सकेंगे। इसकी मदद से राइडर की सीटिंग काफी आसान होगी, वहीं बाइक को अगर तेज़ रफ्तार में चलाना हो तो आपको स्पोर्ट मोड चुनना होगा जिसमें इस बाइक का अगला हिस्सा और भी झुक जाता है। इस बाइक की बैटरी अगले दो व्हील्स और पिछले सिंगल व्हील को पावर देती है।
    4/7

    आपको बता दें कि इस थ्री व्‍हील बाइक में पेट्रोल या डीजल की जरूरत नहीं पड़ती, बल्कि ये बाइक बैटरी पर चलती है। शहर में बाइक चलाने पर आप आरामदायक कम्फर्ट राइडिंग मोड चुन सकेंगे। इसकी मदद से राइडर की सीटिंग काफी आसान होगी, वहीं बाइक को अगर तेज़ रफ्तार में चलाना हो तो आपको स्पोर्ट मोड चुनना होगा जिसमें इस बाइक का अगला हिस्सा और भी झुक जाता है। इस बाइक की बैटरी अगले दो व्हील्स और पिछले सिंगल व्हील को पावर देती है।

  • थ्री व्‍हील बाइक में कावासाकी नया नाम नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई कंपनियां ऐसी बाइक पेश कर चुकी हैं। लेकिन ये सभी अभी कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल ही हैं।
    5/7

    थ्री व्‍हील बाइक में कावासाकी नया नाम नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई कंपनियां ऐसी बाइक पेश कर चुकी हैं। लेकिन ये सभी अभी कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल ही हैं।

  • पिछले साल ही यामाहा ने निकेन बाइक को पेश किया था जो कि एक थ्री व्‍हील बाइक है।
    6/7

    पिछले साल ही यामाहा ने निकेन बाइक को पेश किया था जो कि एक थ्री व्‍हील बाइक है।

  • माना जा रहा है कि यामाहा निकेन थ्री-व्हीलर 2018 के अंत तक लॉन्च हो सकती है। इसके अलावा कैन-अम स्पायडर और पोलेरिस स्लिंगशॉट भी इसी रेस में शामिल हैं।
    7/7

    माना जा रहा है कि यामाहा निकेन थ्री-व्हीलर 2018 के अंत तक लॉन्च हो सकती है। इसके अलावा कैन-अम स्पायडर और पोलेरिस स्लिंगशॉट भी इसी रेस में शामिल हैं।

Next Photo Gallery

कावासाकी ने लॉन्‍च की निन्‍जा 650 एबीएस, कीमत 5.33 लाख रुपए से शुरू

You May Like

Next Photo Gallery