1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. हुंडई ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्‍सो, एक बार चार्ज करने पर जाएगी 800 किमी.

हुंडई ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्‍सो, एक बार चार्ज करने पर जाएगी 800 किमी.

IndiaTV Paisa Photo Desk [Updated: 12 Jan 2018, 2:31 PM IST]
  • दक्षिण कोरिया की कंपनी हुंडई ने अपनी दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा उठाया है। कंपनी ने इस कार को नेक्‍सो नाम दिया है।
    1/7

    दक्षिण कोरिया की कंपनी हुंडई ने अपनी दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा उठाया है। कंपनी ने इस कार को नेक्‍सो नाम दिया है।

  • लॉस वेगास में चल रहे कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्‍स शो सीईएस 2018 में हुंडई ने इस कार को लॉन्‍च किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसकी दमदार बैटरी है, जिसकी मदद से ये एक चार्ज में 800 किमी. का सफर तय करती है।
    2/7

    लॉस वेगास में चल रहे कंज्‍यूमर इलेक्ट्रॉनिक्‍स शो सीईएस 2018 में हुंडई ने इस कार को लॉन्‍च किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसकी दमदार बैटरी है, जिसकी मदद से ये एक चार्ज में 800 किमी. का सफर तय करती है।

  • हुंडई ने इस मौके पर घोषणा की है कि आने वाले महीनों में इस कार को अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में उतार दिया जाएगा।
    3/7

    हुंडई ने इस मौके पर घोषणा की है कि आने वाले महीनों में इस कार को अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में उतार दिया जाएगा।

  • हुंडई ने कुछ समय पहले ऐलान किया था कि 2025 तक कपंनी इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण पर जोर देगी और 18 इलेक्ट्रिक कारें बाजार में उतारेगी। नेक्‍सो इस मॉडल की पहली कार है।
    4/7

    हुंडई ने कुछ समय पहले ऐलान किया था कि 2025 तक कपंनी इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण पर जोर देगी और 18 इलेक्ट्रिक कारें बाजार में उतारेगी। नेक्‍सो इस मॉडल की पहली कार है।

  • स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो हुंडई ने नेक्सो में 120 किलोवॉट की मोटर लगाई है। इसे फ्यूल सेल और बैटरी दोनों से पावर मिलती है, जिसकी कुल क्षमता 135 किलोवॉट है।
    5/7

    स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो हुंडई ने नेक्सो में 120 किलोवॉट की मोटर लगाई है। इसे फ्यूल सेल और बैटरी दोनों से पावर मिलती है, जिसकी कुल क्षमता 135 किलोवॉट है।

  • इसकी बैटरी हाइड्रोजन से चार्ज होगी, इसलिए इसे चार्ज करने में पांच मिनट से भी कम समय लगेगा।
    6/7

    इसकी बैटरी हाइड्रोजन से चार्ज होगी, इसलिए इसे चार्ज करने में पांच मिनट से भी कम समय लगेगा।

  • इसका टॉर्क 395 न्‍यूटन मीटर है। कंपनी का कहना है कि सिंगल चार्ज में यह एसयूवी 800 किमी का सफर तय कर सकती है, इस मामले में यह हुंडई ट्यूसॉन फ्यूल सेल से करीब 207 किमी तेज है। 0 से 96 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 9.5 सेकंड का समय लगेगा।
    7/7

    इसका टॉर्क 395 न्‍यूटन मीटर है। कंपनी का कहना है कि सिंगल चार्ज में यह एसयूवी 800 किमी का सफर तय कर सकती है, इस मामले में यह हुंडई ट्यूसॉन फ्यूल सेल से करीब 207 किमी तेज है। 0 से 96 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 9.5 सेकंड का समय लगेगा।

Next Photo Gallery

किया मोटर्स ने पेश की शानदार कार निरो, एक बार की चार्ज करने पर जाएगी 383 किमी.

You May Like

Next Photo Gallery