1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैलरी
  5. ये है BMW की छोटी इलेक्ट्रिक कार i3s, एक बार चार्ज करने पर चलती है 280 किमी

ये है BMW की छोटी इलेक्ट्रिक कार i3s, एक बार चार्ज करने पर चलती है 280 किमी

IndiaTV Paisa Photo Desk [Updated: 12 Feb 2018, 1:39 PM IST]
  • BMW ने अपनी स्मॉल इलेक्ट्रिक कार i3s से पर्दा उठाया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह कंपनी की काफी लोकप्रिय पेशकश है। यह यूरोप और अमेरिका समेत कई देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध है।
    1/7

    BMW ने अपनी स्मॉल इलेक्ट्रिक कार i3s से पर्दा उठाया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह कंपनी की काफी लोकप्रिय पेशकश है। यह यूरोप और अमेरिका समेत कई देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

  • BMW i3s में ग्लॉसी ब्लैक किडनी ग्रिल, एलईडी ट्रीटमेंट के साथ दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर यू शेप वाले एलईड हेडलैंप्स और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं।
    2/7

    BMW i3s में ग्लॉसी ब्लैक किडनी ग्रिल, एलईडी ट्रीटमेंट के साथ दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर यू शेप वाले एलईड हेडलैंप्स और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं।

  • साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां 20 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। बी पिलर पर ग्लास दिया गया है। दरवाजों का डिजायन रोल्स रॉयस कारों से मिलता-जुलता है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां बड़ा बंपर और एलईडी टेललाइटें दी गई हैं।
    3/7

    साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां 20 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। बी पिलर पर ग्लास दिया गया है। दरवाजों का डिजायन रोल्स रॉयस कारों से मिलता-जुलता है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां बड़ा बंपर और एलईडी टेललाइटें दी गई हैं।

  • केबिन में एपल कारप्ले और आई-ड्राइव कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला हाई-डेफ 10.25 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम और 5.7 इंच टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। सुरक्षा के लिए इस में डायनामेटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डायनामिक ट्रेक्शन कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, पार्किंग असिस्टेंस और एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल दिया गया है।
    4/7

    केबिन में एपल कारप्ले और आई-ड्राइव कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला हाई-डेफ 10.25 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम और 5.7 इंच टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। सुरक्षा के लिए इस में डायनामेटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डायनामिक ट्रेक्शन कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, पार्किंग असिस्टेंस और एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल दिया गया है।

  • इस में 33किलोवाट की बैटरी लगी है। इसकी पावर 184 पीएस है। कंपनी का दावा है कि एक सिंगल चार्ज में यह कार 280 किमी का सफर तय कर सकती है।
    5/7

    इस में 33किलोवाट की बैटरी लगी है। इसकी पावर 184 पीएस है। कंपनी का दावा है कि एक सिंगल चार्ज में यह कार 280 किमी का सफर तय कर सकती है।

  • 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 6.9 सेकंड का समय लगता है। भारत में इसे उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।
    6/7

    0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 6.9 सेकंड का समय लगता है। भारत में इसे उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

  • अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका मुकाबला निसान लीफ, शेवरले बोल्ट और हुंडई आयनिक से है। हुंडई आयनिक को आने वाले समय में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि BMW i3s को भारत में भी पेश किया जा सकता है।
    7/7

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका मुकाबला निसान लीफ, शेवरले बोल्ट और हुंडई आयनिक से है। हुंडई आयनिक को आने वाले समय में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि BMW i3s को भारत में भी पेश किया जा सकता है।

Next Photo Gallery

कायम है हैदराबाद के निजाम की ‘फायर इंजन’ और गोडसे की ‘किलर’ कार का जलवा, दिल्ली की सड़कों पर इन कारों ने भरा फर्राटा

You May Like

Next Photo Gallery