1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी का लॉन्‍चिंग ईवेंट आज, लॉन्‍च हो सकता है Redmi Y2 स्‍मार्टफोन

शाओमी का लॉन्‍चिंग ईवेंट आज, लॉन्‍च हो सकता है Redmi Y2 स्‍मार्टफोन

चीन की दिग्‍गज कंपनी शाओमी आज भारत में लॉन्‍चिंग ईवेंट आयोजित करने जा रहा है। नई दिल्‍ली में दोपहर 3 बजे से आयोजित इस लॉन्‍चिंग ईवेंट में कंपनी अपने नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करेगी।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:07 Jun 2018, 11:58 AM IST]
redmi y2  - IndiaTV Paisa

redmi y2

 

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज कंपनी शाओमी आज भारत में लॉन्‍चिंग ईवेंट आयोजित करने जा रहा है। नई दिल्‍ली में दोपहर 3 बजे से आयोजित इस लॉन्‍चिंग ईवेंट में कंपनी अपने नए प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करेगी। माना जा रहा है कि शाओमी आज अपने लेटेस्‍ट फोन रेडमी वाई2 को भारतीय बाजार में उतार सकती है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपना यह नया फोन इसी साल चीन के बाजार में उतारा था। हालांकि कंपनी की ओर से इस बारे में कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी यूट्यूब पर लाइव स्‍ट्रीमिंग की मदद से लॉन्‍च ईवेंट का प्रसारण करेगी।

चूंकि कंपनी ने अभी तक इसके स्‍पेसिफिकेशंस या कीमत का खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे 3 और 4 जीबी के रैम वेरिएंट के साथ बाजार में लॉन्‍च करेगी। लेकिन पिछले दिनों आई रिपोर्ट में सामने आया था कि शाओमी रेडमी वाई2 कीमत 9999 रुपए हो सकती है। यह कीमत 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की होगी। वहीं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए 11,999 रुपए खर्च करने होंगे। इसके अतिरिक्त स्मार्टफोन के डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज़ गोल्ड रंग विकल्प में आने की चर्चा है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन चीन में पिछले महीने लॉन्‍च किए गए रेडमी एस2 जैसा ही है। फोन में 5.99 इंच का एचडी+ रिज़ॉल्यूशन वाला डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 720x1440 पिक्सल का है। वहीं इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 का है। Xiaomi Redmi S2 एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा। रेडमी एस2 में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। यह कई कलर विकल्प में आएगा- ब्लैक, रोज़ गोल्ड, गोल्ड, व्हाइट, ब्लू, रेड, पिंक, ग्रे और सिल्वर।

फोन की खासियत की बात करें तो इसका सेल्फी कैमरा सबसे जबर्दस्‍त है। फोन में 16 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो कि एआई पॉर्ट्रेट मोड और एआई ब्यूटिफिकेशन के साथ आएगा। इसके अलावा फोन डुअल रियर कैमरे हैं जिसमें 12+5 मेगापिक्सल के सेंसर दिए गए हैं। बैटरी क्षमता 3080 एमएएच की है। 

Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju