1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी भारत में लगाएगी एक और कारखाना

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी भारत में लगाएगी एक और कारखाना

कंपनी के फिलहाल तीन विनिर्माण कारखाने हैं जिनमें से फोन बनाने के लिए दो कारखाने श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में जबकि पावर बैंक बनाने के लिए एक कारखाना नोएडा में है

Edited by: Bhasha [Updated:04 Dec 2017, 6:26 PM IST]
शाओमी भारत में लगाएगी...- IndiaTV Paisa
शाओमी भारत में लगाएगी एक और कारखानाPhoto:PTI

हैदराबाद। चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी की भारतीय इकाई शाओमी इंडिया भारत में अपनी फोन तथा अन्य उत्पाद विनिर्माण क्षमता बढ़ाना चाहती है तथा इसके लिए वह यहां और कारखाने स्थापित करने की योजना में है। कंपनी के उपाध्यक्ष मनु जैन ने यहां संवाादाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी के फिलहाल तीन विनिर्माण कारखाने हैं जिनमें से फोन बनाने के लिए दो कारखाने श्री सिटी, आंध्र प्रदेश में जबकि पावर बैंक बनाने के लिए एक कारखाना नोएडा में है।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘हम अपनी क्षमता बढ़ाना चाहते हैं। हम और कारखाने लगाने चाहते हैं .. सिर्फ फोन के लिए ही नहीं बल्कि मी बैंड आदि अन्य उत्पादों के लिए भी। कई अन्य श्रेणियां भी हैं।’ जैन ने कहा कि जुलाई 2014 से लेकर इस साल की शुरुआत तक कंपनी ने देश में 3000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है।

कंपनी कारखाने, सेवा केंद्र, अनुसंधान केंद्रों की स्थापना में नया निवेश कर रही है। निवेश का आंकड़ा इस साल के आखिर तक आएगा। एक ताजा रपट के अनुसार 23.5 प्रतिशत बाजार भागीदारी के साथ शाओमी देश की प्रमुख स्मार्टफोन कंपनियों में से एक है। 

Promoted Content
auto-expo