Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नंबर बदलने की सूचना दोस्‍तों को खुद ही देगा व्‍हाट्सऐप, चल रही है इस नए फीचर की टेस्टिंग

नंबर बदलने की सूचना दोस्‍तों को खुद ही देगा व्‍हाट्सऐप, चल रही है इस नए फीचर की टेस्टिंग

अब व्‍हाट्सऐप आपके नंबर बदलने की सूचना लोगों तक पहुंचाने का एक नया फीचर लाने जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो व्‍हाट्सऐप इस फीचर की अभी टेस्टिंग कर रहा है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: April 18, 2017 9:29 IST
New Feature : नंबर बदलने की सूचना दोस्‍तों को खुद ही देगा व्‍हाट्सऐप, चल रही है इस नए फीचर की टेस्टिंग- India TV Paisa
New Feature : नंबर बदलने की सूचना दोस्‍तों को खुद ही देगा व्‍हाट्सऐप, चल रही है इस नए फीचर की टेस्टिंग

नई दिल्‍ली। फोन नंबर बलनना और फिर उसकी सूचना अपने परिवार के सदस्‍यों और दोस्‍तों को देना आसान काम नहीं है। इसके लिए आपको व्‍हाट्सऐप ब्रॉडकास्‍ट या SMS का सहारा लेना होता है। हालांकि, अब व्‍हाट्सऐप आपके नंबर बदलने की सूचना लोगों तक पहुंचाने का एक नया फीचर लाने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्‍हाट्सऐप इस फीचर की अभी टेस्टिंग कर रहा है। इतना ही नहीं, हाल ही में फेसबुक और गूगल द्वारा पेश किए गए लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर को भी व्हाट्सऐप में जगह मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें : Sony ने उतारे नए ‘Extra Bass’ हेडफोन्स, कीमत 2790 से 12,990 रुपए के बीच

@WABetaInfo ने दी चेंज नंबर फीचर की जानकारी

चेंज नंबर फीचर के बारे में व्हाट्सऐप बीटा ट्रेकर @WABetaInfo ने जानकारी दी है। यह विंडोज फोन या विंडोज 10 मोबाइल यूजर के लिए 2.17.130 बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। इस फीचर के सहारे आप नंबर बदलने की जानकारी अपने सभी कॉन्‍टेक्‍ट्स को बड़ी आसानी से भेज सकते हैं। इसके अलावा अगर आप अपने व्हाट्सऐप का नंबर भी बदलते हैं तो आप पुराने नंबर वाले चैट और ग्रुप डेटा नहीं खोएंगे।

यह भी पढ़ें : भारत में 32 और 64 जीबी वैरिएंट के साथ लॉन्‍च हुआ Moto M, कीमत 15,999 से शुरू

नंबर बदलने की जानकारी देने का यह है तरीका

व्‍हाट्सऐप के इस फीचर की बदौलत नंबर बदलने की जानकारी के बारे में आप हर किसी को नोटिफिकेशन भेज पाएंगे। इस फीचर में आपके पास चुनने के लिए तीन विकल्प होंगे- नए नंबर को सभी कॉन्टेक्ट के साथ साझा करें, या उन नंबर के साथ जिनसे आप चैट करते हैं, या फिर आप चाहें तो किसी भी कॉन्टेक्ट के साथ नए नंबर नहीं भी साझा कर सकते हैं। यह फीचर अपने आप ही सभी ग्रुप को नोटिफिकेशन भेज देगा, चाहे आपने कोई भी विकल्प चुना है। इसके अलावा ‘Change Number’ फीचर पहले से बंद होगा, आपको इसे नंबर बदलते समय एक्टिव करना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement