1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Whatsapp में हुए फोटो और फाइल शेयरिंग से जुड़े ये अहम बदलाव, जल्‍द कीजिए अपनी एप को अपडेट

Whatsapp में हुए फोटो और फाइल शेयरिंग से जुड़े ये अहम बदलाव, जल्‍द कीजिए अपनी एप को अपडेट

Whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए नए खास फीचर्स जारी किए हैं। ये फीचर्स Whatsapp यूजर्स को फाइल ट्रांसफर और फोटो शेयरिंग में मदद करेंगे।

Sachin Chaturvedi [Updated:15 Jul 2017, 7:53 PM IST]
Whatsapp में हुए फोटो और फाइल शेयरिंग से जुड़े ये अहम बदलाव, जल्‍द कीजिए अपनी एप को अपडेट- IndiaTV Paisa
Whatsapp में हुए फोटो और फाइल शेयरिंग से जुड़े ये अहम बदलाव, जल्‍द कीजिए अपनी एप को अपडेट

नई दिल्‍ली। यदि आप भी भारत के उन 20 करोड़ यूजर्स में शामिल हैं जो Whatsapp का इस्‍तेमाल करते हैं तो तुरंत प्‍ले स्‍टोर पर जाकर अपनी एप अपडेट कर लें। Whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए नए खास फीचर्स जारी किए हैं। ये फीचर्स Whatsapp यूजर्स को फाइल ट्रांसफर और फोटो शेयरिंग में मदद करेंगे। फेसबुक के मालिकाना हक वाले इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप के दुनिया भर में एक अरब से ज्‍यादा यूजर्स हैं। इसके 20 फीसदी भारत में हैं।

Whatsapp ने जिन फीचर्स को अपडेट में पेश किया है उसमें पहला फीचर फोटो शेयरिंग से जुड़ा है। अभी तक Whatsapp यूजर सिर्फ 10 फोटो को ही शेयर कर सकता था। लेकिन नया फीचर एड होने के बाद यूजर अधिक संख्‍या में एक बंडल के रूप में फोटो को किसी भी फ्रेंड के पास भेज सकता है। इसमें आप सिर्फ फोटो को ही नहीं बल्कि कई सारे वीडियो को भी एक साथ भेज सकते हैं। यहां कई सारे फोटो एक एलबम का रूप ले लेंगे और एलबम के रूप में दूसरे यूजर को एक साथ दिखाई देंगे।

Whatsapp का दूसरा फीचर फाइल ट्रांसफर को लेकर है। अभी तक यूजर पीडीएफ या डॉक जैसे कुछ लिमिटेड फॉर्मेट में ही फाइल ट्रांसफर कर पाता था। लेकिन नए अपडेट के बाद अब एपीके या जिप जैसे किसी भी फॉर्मेट की फाइल को Whatsapp के माध्‍यम से किसी अन्‍य यूजर के पास भेजा जा सकता है। अभी तक यह फीचर बीटा वर्जन एप पर था, लेकिन अब यह आधिकारिक रूप से सभी के लिए उपलब्ध है। Whatsapp का अहम अपडेट चैट फार्मेटिंग को लेकर भी है। अब यूजर चैट के दौरान उस टैक्‍स्‍ट पर उंगली रखकर उसे बोल्‍ड या इटैलिक रूप में फॉर्मेट कर आगे भेज सकता है। इसके साथ ही अब वॉयस या वीडियो कॉल को एक्‍सेप्‍ट या रिजेक्‍ट करने के लिए उसे ऊपर स्‍वाइप करना होगा।

Web Title: Whatsapp में हुए फोटो और फाइल शेयरिंग से जुड़े ये अहम बदलाव
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change